खीरु महतो जदयू के दोबारा झारखंड प्रदेश अध्यक्ष बने

0
14

Ranchi; राज्यसभा सांसद खीरू महतो दोबारा जदयू के प्रदेश अध्यक्ष निर्वाचित हुए. उनका निर्वाचन निर्विरोध हुआ. प्रदेश जदयू कार्यालय में राज्य परिषद के सदस्यों एवं नव निर्वाचित जिला अध्यक्षों की बैठक के उपरान्त उनके निर्वाचन पर मुहर लगी. राज्य निर्वाचन पदाधिकारी अनिल सिंह ने उन्हें निर्वाचन प्रमाण पत्र प्रदान कर विधिवत अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा की.

मौक़े पर नव निर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष श्री खीरू महतो ने राज्य परिषद के सदस्यों एवं जिला अध्यक्षों समेत पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं के प्रति उनके निर्वाचन हेतु आभार प्रकट किया साथ ही राष्ट्रीय नेतृत्व कि अपेक्षाओं पर खरा उतारने की बात कही.

उन्होंने कहा कि झारखंड में जदयू को एक नंबर की पार्टी बनाना है. जिन विधानसभा में दस हजार सदस्य होंगे वहां से विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। संगठन के साथ संघर्ष करने वाले लोगों को चुनाव में पार्टी टिकट देने का काम करेगी.

उन्होंने आगे कहा की गौतम सागर राणा जी के पार्टी में शामिल होने से उन्हें बेहद ख़ुशी हुई है और वह उनके अभिभावक के रूप में है. उनके साथ मिलकर पार्टी को मज़बूत करेंगे.

पूर्व विधायक और पार्टी के वरिष्ठ नेता गौतम सागर राणा ने खीरु महतो को नए कार्यकाल हेतु शुभकामना दी और कहा कि एटम बम से ज्यादा ताकतवर देश के नागरिकों की एकता होती है. भाजपा-आरएसएस के द्वारा देश में संकट फैलाया जा रहा है, और इस संकट से उबरने में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काम कर रहे हैं. संप्रदायिकता को लेकर नीतीश कुमार ने युद्ध छेड़ दिया है. उन्होंने कहा कि सद्भावना रथ के माध्यम से झारखंड के आवाम के बीच संगठन के लोग जाएँगे और पार्टी के नीति सिद्धांत के बारे में बताएँगे.

मौक़े पर उपस्थित पूर्व विधायक और जदयू के वरिष्ठ नेता गौतम सागर राणा, पूर्व विधायक कामेश्वर दास, अशोक चौधरी, आफ़ताब जमिल, धनंजय सिन्हा, श्रवण कुमार, भगवान सिंह, सुशील सिंह, सागर कुमार, उपेंद्र सिंह, मनोज सिन्हा, संजय सिंह, पिंटू सिंह, अखिलेश राय, आशा शर्मा, राजेश बबलू, आबिद अली, उचित महतो, दीपनारायण सिंह, रामस्वरूप यादव, अभय महतो, त्रिवेणी वर्मा, सतीश दास, संजय सिन्हा, त्रिभुवन दयाल, चंद्रमोहन पटेल, मीना मुर्मू समेत सैकड़ों नेताओं ने उन्हें बधाई और शुभकामना दी.

Leave a Reply