खतियानी जोहार यात्रा क्‍या है?

0
18
खतियानी जोहार यात्रा क्‍या है?
खतियानी जोहार यात्रा क्‍या है?

Khatiyani Johar Yatra: झारखंड में 8 दिसंबर से खतियानी जोहार यात्रा शुरू हो रहा है. झारखंड में सभी प्रमुख अखबारों में फुल पेज विज्ञापन जारी किया गया है. इसमें इसकी जानकारी दी गई है. विज्ञापन में प्रमुख सत्‍ताधारी दलों का चुनाव चिन्‍ह दिया गया है. इससे स्‍पष्‍ट है कि खतियानी जोहार यात्रा सरकारी कार्यक्रम नहीं है. यह यूपीए गठबंधन का चुनावी अभियान है. यानी कह सकते हैं कि झारखंड 2024 चुनाव के लिए माहौल शुरू हो गया है.

दिसंबर में खतियानी जोहार यात्रा के कार्यक्रम

दिसंबर महीने में खतियानी जोहार यात्रा के पांच जिलों में अलग-अलग दिनों में कार्यक्रम होंगे. पहला कार्यक्रम 8 दिसंबर को गढ़वा में आयोजित हो रही है. पलामू में 9 दिसंबर को होगा. 10 दिसंबर को गुमला में. लोहरदगा में 11 दिसंबर में, 15 दिसंबर को गोड्डा में और देखघर में 16 दिसंबर को खतियानी जोहार यात्रा कार्यक्रम का अयोजन होगा.

दिसंबर में खतियानी जोहार यात्रा के कार्यक्रम

खतियानी जोहार यात्रा के पहले मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन का ट्वीट

माँ गढ़देवी की पावन धरती गढ़वा से आज खतियानी जोहार यात्रा की शुरुआत कर रहा हूँ। इस दौरान संबंधित जिलों में चल रही विभिन्न परियोजनाओं, लोक-कल्याणकारी योजनाओं, आदि को लेकर जिला स्तरीय समीक्षा बैठक भी करूंगा।

मूलभूत सुविधाओं की गतिविधियों पर भी फोकस

जोहार खतियानी यात्रा के दौरान सीएम हेमंत सोरेन उत्‍कृष्‍ट विद्यालय, मॉडल स्‍कूल व अन्‍य सरकारी स्‍कूलों, स्‍वास्‍थ्‍य केंद्रो, अस्‍पतालों, छात्रावासों, पेयजल आपूर्ति, सड़क और पुल की स्थिति, सिंचाई पुलिस स्‍टेशन आंगनबाड़ी केंद्रो, पीडीएस सुविधा की समीक्षा करेंगे.

जोहार खतियानी को लेकर बीजेपी का तंज

बीजेपी ने सीएम हेमंत सोरेन के खतियानी जोहार यात्रा पर तंज कसते हुए इसे पश्चताप यात्रा कहा है. वहीं झामुमो ने भी इस पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा ने झारखंड की जनता को 20 वर्षों तक छलने का काम किया. वहीं काग्रेस ने भी हमला बोलते हुए कहा है कि बीजेपी के पास कोई मुद्दा ही नहीं बचा है.

Leave a Reply