नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज में झारखंड के कलाकार: खाकी- द बिहार चैप्टर

0
15

khakee the bihar chapter: Netflix पर एक वेब सीरीज इन दिनों काफी धूम मचा रही है, जिसके निर्माता हैं नीरज पांडे, और इसे निर्देशित किया है भाव धूलिया ने….इस वेब सीरीज में बॉलीवुड के कई जाने माने कलाकार नजर आ रहें हैं.

गर्व की बात है कि इस वेब सीरीज की शूटिंग झारखंड में हुई है और लगभग 60 से 70 प्रतिशत कलाकार झारखंड से हैं.

“झारखंड फिल्म थिएटर एकेडमी” से लगभग 28 कलाकारों ने इस वेब सीरीज में छोटे बड़े अहम किरदार निभाए हैं.

सात्विक सिन्हा: आकाश के किरदार में बाल कलाकार सात्विक वेब सीरीज के पहले ही एपिसोड में अभिनेता करण टकर के साथ नजर आए, जहां आईपीएस अमित लोढ़ा के किरदार में कर किडनैपर के अड्डे में घुस कर सात्विक को बचाते है.

तनीषा उर्फ यम्मी: सीरीज के मुख्य खलनायक चंदन की बेटी के किरदार में यम्मी पूरे सीरीज में नजर आ रही है, यहां तक कि कहानी में एक महत्वपूर्ण ट्विस्ट भीं यम्मी के ही किरदार के साथ दिखाया गया.

विक्की माधवन: दूसरे एपिसोड की शुरुआत होती है एक गाने से जिसमें अवनी बाबू के कुछ गुंडे मोटरसाइकिल का काफिला लिए चंदन को ढूंढने गांव आते हैं, और मोटर साइकिल पर उसे बिठा कर ले जाते हैं. बहुत ही दमदार संवाद के साथ विक्की इस काफिले का मुखिया के रूप में पर्दे पर अपनी छाप छोड़ जाते हैं.

अरुण सिंह: ईंट भट्टा मालिक अवनी बाबू को गोली मारकर भागे चंदन कों ढूंढने की जिम्मेदारी मिली है सब इंस्पेक्टर विनय कुमार सिंह जिसके किरदार में नजर आएंगे अरुण सिंह, जो किरदार में बहुत स्वाभाविक लगे हैं.

दीप्ति अग्रवाल और वर्षा रानी: सीरीज के एक एपिसोड में पुलिस के प्रेस कांफ्रेंस को कवर करने आए पत्रकार की भूमिका में दीप्ति अग्रवाल और वर्षा रानी ने अपने सवालों से किरदार को बखूबी जीवन्त किया.

निलेश कुमार और जायेद खान: सीरीज के ज्यादातर एपिसोड में गैंगस्टर चंदन के बंदूकधारी साथियों में निलेश और जायेद का भी नाम शामिल है. शूटिंग के दौरान अलग अलग लोकेशन पर दोनो 15 दिन की शूटिंग करने के बाद ही घर वापिस आए थे.

नीरज कुमार: स्पेशल पुलिस आफीसर के किरदार में एपिसोड दो में नीरज को अभिनेता रवि किशन के साथ स्क्रीन शेयर करने का मौका मिला.

सौरभ मेहता और ऋषिकांत: वेब सीरीज के महत्वपूर्ण सीन में ट्रेन का रास्ता रोक कर बैठे युवकों को आईपीएस अमित लोढ़ा के किरदार में करण टकर समझाने आते हैं, जिसमें समझाने आते हैं, जिसमें सौरभ और ऋषिकांत को अहम किरदार निभाने का मौका मिला है.

टी पी श्रीवास्तव: बुजुर्ग कलाकारों में टी पी श्रीवास्तव ने एक ग्रामीण का किरदार निभाया है, जो पुलिस को चंदन के बारे में जानकारी देते हैं।

ये तो चंद नाम है, पर अभी और भी कई नाम हैं जिन्होंने छोटे छोटे किरदार निभाए हैं. इससे साफ जाहिर होता है की झारखंड में जैसे लोकेशन की कमी नहीं है वैसे ही प्रतिभा की भी कमी नहीं है. जरूरत है इसे परखने और तराशने की जिसमें “खाकी – द बिहार चैप्टर” (khakee the bihar chapter) ने अपना बखूबी रोल निभाया है.

Leave a Reply