KBC टीवी पर शुरू होगा जल्द, जानें कैसे और कब से कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन

by

Mumbai: टेलीविजन का मशहूर गेमिंग रिएलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (KBC) के 12वें सीजन की तैयारी शुरू हो गई है. कोरोना महामारी के दौर में चयन प्रक्रिया ऑनलाइन हो रही है. लॉकडाउन के बीच शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने अपने घर से प्रतिभागियों के चयन के लिए शूटिंग की है.

शो के लिए रजिस्ट्रेशन की ओपनिंग का एलान करते हुए एक शॉर्ट वीडियो साझा किया गया है. जिसको अमिताभ बच्चन ने रीट्वीट करते हुए लिखा है, “जी! आपके पास जल्द ही वापस आ रहा है.”

KBC के प्रोमो निर्देशक नीतेश तिवारी ने कहा, “शो सिर्फ क्विज या गेम नहीं है.

ये उससे आगे का है. आपके सपनों को पंख लगाने का सुनहरा मौका है.” आपको बता दें कि नीतेश तिवारी ने रजिस्ट्रेशन प्रोमो को डायरेक्ट किया है. प्रोमो में अमिताभ बच्चन KBC के प्रतिभागियों को आमंत्रण देते नजर आ रहे हैं.

12वें सीजन के लिए चल रहा काम

अपने खास अंदाज और दमदार आवाज में अमिताभ कहते हैं, “हर चीज को ब्रेक लग सकता है, सपनों को नहीं.” शो में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन 9 मई से शुरू होकर 22 मई तक चलेगा. KBC हर रोज सोनी टीवी पर 9 रात बजे दिखाया जाएगा. शो के होस्ट अमिताभ बच्चन हर बार नया सवाल पूछेंगे. सवाल का जवाब SMS के Jजरिए या फिर ऐप के माध्यम से दिया जा सकता है.

रजिस्ट्रेशन के लिए सवालों का सही जवाब देनेवाले प्रतिभागियों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. उसके बाद उनका टेलीफोन के माध्यम से साक्षात्कार होगा. आखिरी और अंतिम राउंड में चयनित प्रतिभागियों को पर्सनल इंटरव्यू से गुजरना होगा. पर्सनल इंटरव्यू वीडियो कॉल के जरिए किया जाएगा. उसके बाद स्वतंत्र ऑडिट फर्म पूरी चयन प्रक्रिया पर मुहर लगाएगी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.