कश्मीरी लड़की ने की बिहारी दूल्हे से शादी, 3 बच्चों का पिता है शख्स

by

Patna: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद कश्मीरी लड़कियों का भागकर दूसरे राज्य के लड़कों से शादी करने का एक और मामला सामने आया है. शादी का यह नया मामला भी बिहार से ही है. सुपौल के रहने वाले राज मिस्त्री से प्यार करने वाली घाटी की लड़की अनंतनाग से उसी के साथ भागकर बिहार आई और शादी करने के बाद फिर से फरार हो गई जिसकी तलाश दोनों राज्यों की पुलिस कर रही है.

इससे एक सप्ताह पहले भी दो कश्मीरी लड़कियों को पुलिस यही से रेस्क्यू कर कश्मीर लेकर गई थी जो जुड़वा भाइयों के साथ शादी रचाकर सुपौल में रह रही थीं. यह नया मामला भी सुपौल के राधोपुर थाना इलाके के इटवा गांव का है. अब तक घाटी से 3 लड़की प्यार के चक्कर में वहां से भाग चुकी हैं.

इटवा गांव के मोहम्मद सुभान के साथ कश्मीर को छोड़कर बिहार आई लड़की की तलाश में कश्मीर पुलिस मंगलवार को सुपौल पहुंची. पिछले 10 दिनों के अंदर जम्मू-कश्मीर पुलिस दूसरी बार बिहार आई है.

बिहार पुलिस ने दी थी जानकारी

सुपौल आई जम्मू-कश्मीर पुलिस ने राधोपुर थाना के सहयोग से कश्मीर के अनंतनाग जिले की रहने हिना (नाम परिवर्तित) नाम की तलाश की, लेकिन घाटी से भागने वाला प्रेमी युगल सुपौल में पहुंचकर कोर्ट मैरिज और निकाह पढ़ने के बाद वहां से भी फरार हो गया और युगल का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है.

दरअसल, हीना ने राघोपुर थाना इलाके के इटावा के रहने वाले जिस मोहम्मद सुभान से शादी रचाई, वह पहले से ही 3 बच्चों का पिता है. उसकी पहली शादी अररिया जिले के फारबिसगंज में हुई है. वो कश्मीर में पिछले 5 साल से रह रहा था और वहां राज मिस्त्री का काम किया करता था.

इस बीच, पिछले महीने अगस्त में अनुच्छेद 370 हटने के बाद दोनों प्रेमी युगल कश्मीर से फरार हो गए. दोनों के अचानक गायब होने के बाद लड़की की तलाश शुरू की गई. इस बीच सुभान हिना को लेकर सुपौल के राधोपुर पहुंच गया. उसके माता-पिता ने इस बात की जानकारी राधोपुर पुलिस को दी.

राधोपुर पुलिस ने हिना को अपने कब्जे में लेकर उसे अल्पावाश गृह सुपौल में रखा और कश्मीर पुलिस को इसकी सूचना दे दी, लेकिन कश्मीर में इस मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज होने के बाद भी जम्मू-कश्मीर पुलिस जब लड़की को लेने एक सप्ताह तक नहीं आई तब लड़की को सुपौल पुलिस ने छोड़ दिया.

शादी के बाद फिर भागे युगल

उसके बाद प्रेमी युगल ने कोर्ट मैरिज कर लिया और गांव छोड़कर वहां से फरार हो गए, लेकिन कश्मीर पुलिस के पहुंचने के बाद फिर से हिना की छानबीन शुरू की गई, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला. कश्मीर पुलिस के साथ उसका पिता भी अपनी बेटी की तलाश में सुपौल आया. वहीं आरोपी लड़के की मां ने बताया कि उन्हें नहीं पता कि उनका बेटा कहां फरार हुआ है.

हिना के पिता का कहना है कि मोहम्मद सुभान उनके यहां राज मिस्त्री का काम करता था और उसी ने बहला फुसला कर उसकी बेटी को भगाया है.

लड़की की उम्र 19 साल बताई जा रही है. कश्मीर पुलिस के अधिकारी मुजफ्फर आलम का कहना है कि लड़की के अपहरण का मामला अनंतनाग में दर्ज हुआ है और पुलिस जांच में पता चला कि लड़की को सुभान ने ही भगाया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.