83 मूवी का ट्रेलर इंस्‍टाग्राम पर शेयर कर कपिल देव ने लिखा- ‘मेरी टीम की कहानी’

by

कपिलदेव पर बायोपिक बनी है. फिल्‍म का नाम है ‘83’. फिल्‍म पर रणवीर सिंह ने लीड रोल किया है. अब आने वाली मूवी 83 का ट्रेलर भी रिलीज हो गया है. यह ट्रेलर कपिल देव को बहुत धांसू लगा है.

कपिल देव इंडिया के पहले वनडे वर्ल्‍ड कप विनिंग टीम इंडिया के कप्‍तानी भूमिका में थे. साल था 1983, इसलिए मूवी कपिलदेव पर बनी बायोपिक का नाम भी 83 रखा गया है. फिल्‍म 83 रिलीज होने के बाद कपिल बहुत उत्‍साहित हैं. ट्रेलर को उन्‍होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भी शेयर किया है.

कपिल देव ने अपने ऑफिशियल इंस्‍टाग्राम पर 83 मूवी के ट्रेलर को शेयर करते हुए लिखा ‘मेरी टीम की कहानी’.

कबीर खान ने 1983 में टीम इंडिया द्वारा पहली बार विश्व कप जीतने की कहानी और खिलाड़ियों के वर्ल्ड कप के सफर को दर्शाते हुए इस फिल्म का निर्माण किया है. मूवी में रणवीर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव की भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं और दीपिका पादुकोण कपिल देव की पत्नी के किरदार में नजर आएंगी.

कमाल है 83 फिल्म का ट्रेलर

वैसे फिल्म का ट्रेलर देख रोंगटे खड़े हो जा रहे हैं और यही कारण है कि दर्शकों को यह काफी पसंद आ रही है. खास बात फिल्म में रणवीर सिंह हूबहू कपिल देव की तरह लग रहे हैं. 3 मिनट 47 सेकंड की इस वीडियो में 1983 में हुए क्रिकेट के वर्ल्ड कप की कहानी को देशभक्ति और जज्बे की माला में पिरोकर दिखाया गया है.

याद दिला दें, 25 जून 1983 को भारत ने लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में वेस्टइंडीज को 43 रन से हराकर पहली बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था. उस समय टीम इंडिया की कमान कपिल देव के हाथों में थी और उनके अलावा सुनील गावस्कर, कृष्णमाचारी श्रीकांत, मोहिंदर अमरनाथ, यशपाल शर्मा, एसएम पाटिल, कीर्ति आजाद, रॉजर बिन्नी, मदन लाल, सईद किरमानी और बलविंदर संधू प्लेइंग XI का हिस्सा थे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.