कन्‍हैया कुमार के हज हाउस रांची कार्यक्रम पर रोक, आयोजक को चेतावनी

by

Ranchi: जेएनयू के नेता कन्‍हैया कुमार (JNU Leader Kanhaiya Kumar) के रांची के हज हाउस (Haj House Ranchi) के समीप कार्यक्रम पर रोक लगा दिया गया है. बता दें कि कन्‍हैया कुमार का कार्यक्रम रांची में हज हाउस (Kanhaiya Kumar Ranchi Haj House Program) के समीप 28 फरवरी शाम 6 बजे कार्यक्रम तय है. यहां सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध (CAA, NRC and NPR Protest in Ranchi) में लंबे समय से धरना दिया जा रहा है. इसे रांची का शाहीन बाग (Shahin Bag of Ranchi) भी कहा जा रहा है.

रांची में कन्‍हैया कुमार (Ban on Kanhaiya Kumar Program) के हज हाउस के कार्यक्रम पर रोक लगाने का यह आदेश एसडीओ कार्यालय से जारी किया गया है. आदेश में कहा गया है कि ट्रैफिक और कानून व्‍यवस्‍था (law and order and traffic) को देखते हुए यहां कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी जा सकती है. आदेश पत्र में चेतावनी देते हुए कहा गया है कि यदि हज हाउस के समीप किसी भी प्रकार की कानून-व्‍यवस्‍था या ट्रैफिक की समस्‍या उत्‍पन्‍न होती है तो इसके लिए आयोजक जिम्‍मवार होंगे.

एसडीओ के आदेश में यह भी कहा गया है कि हज हाउस छोड़कर कन्‍हैया कुमार का कही दूसरी जगह कार्यक्रम करायें जहां कानून व्‍यवस्‍था ओर ट्रैफिक की समस्‍या उत्‍पन्‍न नहीं हो और इसका आवेदन नजदीकी थाने में देकर अनुमति प्राप्‍त कर लें. यह चेतावनी हम भारत के लोग संस्‍था के सह संयोजक लाडले खान के नाम से जारी की गई है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.