ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा में शमिल हुए, कमलनाथ बोले- सरकार पर संकट नहीं

by

New Delhi: ज्योतिरादित्य सिंधिया बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए. उन्‍होंने भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा की मौजदूगी में भारतीय जनता पार्टी की सदस्‍यता ली. वहीं दूसरी ओर मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि सरकार पर कोई संकट नहीं है, जब जरूरत होगी बहुमत साबित करेंगे.

इससे पहले कांग्रेस से निष्कासित ज्योतिरादित्य सिंधिया बुधवार को भाजपा मुख्यालय पहुंचे और उन्होंने मध्य प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा से मुलाकात की. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सिंधिया को फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया और पटका पहनाकर उनके पार्टी में शामिल होने की घोषणा की.

सिंधिया के भाजपा में शामिल कराने के दौरान जे.पी. नड्डा ने कहा कि मैं इनको(ज्योतिरादित्य सिंधिया) ये विश्वास दिलाता हूं​ कि इनको भाजपा में मुख्यधारा में काम करने का पूरा मौका मिलेगा.

Read Also  हेमंत सोरेन पीएम मोदी से नाखुश कहा- सिर्फ अपने मन की बात करते हैं प्रधानमंत्री

मौके पर ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कहा कि मैं धन्यवाद अर्पित करना चाहूंगा नड्डा साहब को, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को, हमारे गृहमंत्री अमित शाह जी को कि उन्होंने मुझे अपने परिवार में आमंत्रित किया, एक स्थान दिया. उन्‍होंने कहा कि मेरे जीवन में दो तारीखें बहुत महत्वपूर्ण रहीं, एक 30 सितंबर 2001 जब मैंने अपने पूज्य पिताजी को खोया. दूसरा दिन 10 मार्च, 2020, जो उनकी 75वीं वर्षगांठ थी जहां जीवन में एक नई परिकल्पना, एक नए मोड़ का सामना करके एक निर्णय मैंने लिया.

वहीं दूसरी ओर मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार संकट में है, लेकिन सीएम कमलनाथ अब भी पूरी तरह आश्वत हैं. उनका कहना है कि सरकार पर कोई संकट नहीं है. हम बहुमत साबित करेंगे.

Read Also  हेमंत सोरेन पीएम मोदी से नाखुश कहा- सिर्फ अपने मन की बात करते हैं प्रधानमंत्री

मंगलवार शाम को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सीएम हाउस में कांग्रेस विधायकों की बैठक बुलाई थी. देर तक चली इस बैठक के खत्म होने के बाद कमलनाथ बाहर निकले तो उन्हें मीडिया ने घेर लिया. हालांकि, इस दौरान उनकी बात बमुश्किल ही सुनाई दे रही थी, क्योंकि बाहर पार्टी कार्यकर्ता जिंदाबाद के नारे भी लगा रहे थे, लेकिन उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में स्पष्ट कहा कि हमारे पास बहुमत है और सदन में उसे साबित करेंगे.

उन्होंने कहा कि हमारे विधायकों को बेंगलुरु में क़ैद करके रखा है, वह उनके सम्पर्क में हैं. सरकार चलेगी, चिंता की कोई बात नहीं है.

बताया जा रहा है कि विधायक दल की बैठक के बाद सीएम कमलनाथ किसी विवाह समारोह में शामिल होने गए थे और वहां रस्म अदायगी कर जल्द ही सीएम हाउस लौट आए. इस दौरान सीएम कमलनाथ सीएम हाउस के बाहर उपस्थित मीडिया के सामने हमेशा की तरह चेहरे पर अपने ही अंदाज में मुस्कुराते दिखे और पत्रकारों को देखकर थम्स अप का संकेत भी दिया.

Read Also  हेमंत सोरेन पीएम मोदी से नाखुश कहा- सिर्फ अपने मन की बात करते हैं प्रधानमंत्री

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.