मोमेंटम झारखंड आयोजन की JVM ने की CBI जांच की मांग

by

#RANCHI : झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) प्रवक्ता योगेन्द्र प्रताप सिंह ने मोमेंटम झारखंड में स्पेशल ऑडिट में सामने आई पांच करोड़ के फर्जीवाड़े पर कहा कि इस आयोजन में पांच-दस करोड़ का नहीं बल्कि इससे कहीं बड़ा घोटाला हुआ है.

झाविमो प्रवक्ता योगेंद्र ने सोमवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राज्य सरकार द्वारा कराया जा रहा स्पेशल ऑॅडिट महज एक आईवाश है. इस बहाने रघुवर सरकार दो तीर साधने की कोशिश कर रही है. एक तो छोटी एजेंसी से जांच करवाकर राज्य के एक बहुत बड़े घोटाले पर पर्दा डाल रही है तो दूजा अपनी पीठ खुद थपथपाना चाह रही है कि उसने इस आयोजन में पारदर्शिता बरती है. परंतु सच्चाई इससे बिल्कुल इतर और चैकानें वाला है. यह झारखंड की रघुवर सरकार का एक बहुत बड़ा घोटाला व राज्य की जनता के साथ किया गया एक बड़ा फरेब भी है.

Read Also  रांची सदर अस्पताल का चाइल्ड कोविड वार्ड जल्द होगा शुरु

उन्होंने मोमेंटम झारखंड की सीबीआई जांच की मांग की ताकि सारी सच्चाई जनता के सामने आ सके और इसमें संलिप्त अधिकारियों सहित तमाम दोषियों को सजा मिल सके. प्रवक्ता ने कहा कि इससे बड़ा हास्यास्पद बात और क्या होगी कि मोमेंटम झारखंड में तीन उन कंपनियों से 2800 करोड़ का करार किया गया है जिनकी कुल पूंजी महज तीन लाख रूपया है और उन कंपनियों की उम्र 39 दिन से लेकर मात्र 10 माह की है. अब समझा जा सकता है कि मोमेंटम झारखंड में कैसे-कैसे खेल हुए हैं और इसके आयोजन के नाम पर कैसा मजाक हुआ है.

यह तो महज बानगी है, ऐसे कई उदाहरण और भी गिनाये जा सकते हैं. राज्य सरकार मोमेंटम झारखंड के नाम पर राज्य की जमीन पूंजीपतियों को दोनों हाथों से लूटवा रही है.

Read Also  सुदेश महतो का जन्मदिन आजसू ने सेवा दिवस के रूप में मनाया

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.