JPSC Big Breaking News: आवेदकों को उम्र सीमा में नहीं मिलेगी कोई छूट

by

JPSC Recruitment 2021, Jharkhand News, JPSC Online: झारखंड लोक सेवा आयोग की संयुक्त सिविल सेवा प्रतियोगिता परीक्षा में अधिकतम आयु सीमा की गणना से संबंधित कोई नया प्रस्ताव राज्य सरकार के पास विचाराधीन नहीं है. राज्य सरकार ने विधायक सुदिव्य कुमार के एक सवाल के जवाब में यह जानकारी सदन को दी है.

बता दें कि झारखंड सरकार ने इसी साल पांच फरवरी द्वारा जारी संकल्प में इस परीक्षा में अधिकतम आयु की गणना एक अगस्त 2016 से करने का निर्णय लिया है. विधायक सुदिव्‍य कुमार ने सवाल पूछा था कि सरकार अधिकतम आयु सीमा की गणना एक अगस्त 2016 की जगह एक अगस्त 2011 करना चाहती है या नहीं.

बीएड में रिक्त सीटों पर दाखिले के लिए होगी तीसरी काउंसिलिंग

झारखंड के बीएड संस्थानों में वर्ष 2020-22 सत्र में दाखिले के लिए दो काउंसिलिंग होने के बाद भी सीटें रिक्त रह गई हैं. झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद ने अब इन रिक्त सीटों को भरने के लिए तीसरी काउंसिलिंग आयोजित करने का निर्णय लिया है. यह ऑनलाइन काउंसिलिंग तीन मार्च से शुरू होगी. पांच मार्च को अंतिम मेधा सूची का प्रकाशन होगा. सात से 10 मार्च तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन तथा सीटों के विकल्प भरे जाएंगे. 15 से 20 मार्च तक आवंटित संस्थानों में नामांकन होगा.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.