7वीं-10वीं जेपीएससी मुख्‍य परीक्षा रांची जिला मुख्‍यालय के 14 सेंटर्स पर होंगे

by

Ranchi: 7वीं-10वीं जेपीएससी मेंस की परीक्षा 28 जनवरी 2022 से 30 जनवरी 2022 तक होगी. यह दो पालियों में आयोजित होगी. जेपीएससी मेंस परीक्षा के लिए रांची में 14 परीक्षा केंद्र तैयार किये जा रहे हैं. इसके आयोजन को लेकर झारखंड लोक सेवा आयोग के सचिव ने रांची के उपायुक्‍त को पत्र लिखा है. इस पत्र के जरिए जेपीएससी के सचिव ने पीटी परीक्षा में सफल अभ्‍यर्थियों के मेंस परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्रों का इंतजाम करने को कहा है.

इस पत्र में सचिव ने कहा है कि जेपीएससी सफल अभ्‍यर्थियों की मुख्‍य परीक्षा 28-30 जनवरी तक दो पालियों में आयोजित होगी. इसमें पीटी के 4293 अभ्‍यर्थी शामिल होंगे. इन सभी की परीक्षा रांची जिला मुख्‍यालय में स्थित स्‍कूल-कॉलेजों में आयोजित होगी.

Read Also  ओड़िशा दौरे पर युवा राजद प्रदेश प्रभारी:विशु विशाल यादव

जेपीएससी ने रांची जिले के उपायुक्‍त से कहा है कि जेपीएससी मुख्‍य परीक्षा के आयोजन के लिए परीक्षा केंद्रों की जानकारी दें. जेपीएससी ने उपायुक्‍त से 14 स्‍कूल-कॉलेजों की सूची मांगी है ताकि वहां सही तरीके से जेपीएससी की मुख्‍य परीक्षा संपन्‍न कराई जा सके.

जेपीएससी की ओर से जारी पत्र में 14 परीक्षा केंद्रों की सूची, उसकी बैठान क्षमता और आवश्‍यकतानुरूप कुल कमरों की संख्‍या की जानकारी मांगी गई है. जेपीएससी ने ये जानकारी एक सप्‍ताह के अंदर देने को कहा है ताकि जेपीएससी मुख्‍य परीक्षा आयोजनन स्‍वच्‍छ, सुरक्षित और कदाचार मुक्‍त माहौल में कराया जा सके.

जेपीएससी मुख्‍य परीक्षा के लिए 15 दिसंबर तक ऑनलाइन भरे जाएंगे फॉर्म

जेपीएससी मेंस परीक्षा 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. ऑनलाइन आवेदन 15 दिसंबर तक किया जा सकता है. इसके लिए जरूरी गाइडलाइन आयोग द्वारा पहले ही जारी हो चुका है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.