जेपी नड्डा आज ममता बनर्जी के गढ़ में भाजपा कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित, दो दिनों तक बंगाल में रहेंगे

by

Kolkata: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज दो दिन के बंगाल दौरे पर कोलकाता पहुंचने वाले हैं. नड्डा ममता बनर्जी के चुनावी क्षेत्र में भी संपर्क अभियान करेंगे. बंगाल में विधानसभा चुनाव के दोखते हुए नड्डा का दौरा बेहद अहम माना जा रहा है.

भवानीपुर में जेपी नड्डा का कार्यक्रम

जेपी नड्डा कोलकाता में दोपहर एक बजे के करीब सबसे पहले हेस्टिंग एरिया में बीजेपी के चुनाव प्रबंधन कार्यालय का उद्घाटन करेंगे और उसके बाद दोपहर 3 बजे भवानीपुर पहुंचेंगे. भवानीपुर ही वो सीट है जहां से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विधायक हैं.

जेपी नड्डा भवानीपुर में बीजेपी के ‘और नहीं अन्याय कैंपन’ का हिस्सा बनेंगे. साथ ही लोकल लेवल पर कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगे. अगले दिन नड्डा जिस हायमंड हार्बर का दौरा करने वाले हैं वहां से ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी सांसद हैं. नड्डा यहां मछुआरों के प्रतिनिधियों से मिलने वाले हैं.

ममता और इनके भतीजे अभिषेक की विधानसभा सीट पर नड्डा के प्रचार का सीधा मकसद है तृणमूल कांग्रेस की जड़ पर प्रहार. जेपी नड्डा आज शाम कोलकाता के मशूहर कालीघाट मंदिर भी जाएंगे जो भवानीपुर से सटा हुआ है. पिछले महीने गृह मंत्री अमित शाह ने भी यहां माता का आशीर्वाद लेकर बंगाल चुनाव में जीत का संकल्प लिया था.

बंगाल में मिशन 200 प्लस के लक्ष्य के साथ जैसे जैसे बीजेपी का प्रचार आगे बढ़ रहा है उसे तृणमूल से तीखी चुनौती भी मिल रही है. सोमवार को सिलीगुड़ी में विरोध मार्च के दौरान बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या के बाद ये तल्खी और बढ़ गई है. बीजेपी का आरोप है कि तृणमूल के कार्यकर्ताओं ने पुलिस के साथ मिलकर इस हत्या को अंजाम दिया लेकिन ममता इसे बीजेपी की चाल बता रही हैं.

ममता बनर्जी का आज उत्तर 24 परगना में कार्यक्रम

बंगाल के सियासी संग्राम के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज मतुआ समुदाय के गढ़ उत्तर 24 परगना जिले के बनगांव में सभा करने वाली हैं. बांग्लादेश से आकर बंगाल में बसा ये वही शरणार्थी समुदाय है जिसके दम पर 2011 में ममता ने लेफ्ट की सरकार को उखाड़ फेंका था. लेकिन हाल के दिनों में बीजेपी ने नागरिकता कानून का दांव खेलकर इन्हें ममता से दूर कर दिया है, आज बनगांव की रैली से ममता बीजेपी की इस चाल पर चोट करने की कोशिश करेंगी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.