JNU विवाद के बीच मनोज मुंतशिर ने जारी किया ताजा वीडियो, बताया कौन है ब्राह्मण

1
28
JNU विवाद के बीच मनोज मुंतशीर ने जारी किया ताजा वीडियो, बताया कौन है ब्राह्म्मण
JNU विवाद के बीच मनोज मुंतशीर ने जारी किया ताजा वीडियो, बताया कौन है ब्राह्म्मण

Manoj Muntashir Latest Video: बॉलीवुड के पॉपुलर गीतकार मनोज मुंतशिर शुक्‍ला ने एक ताजा वीडियो जारी किया है. मनोज मुंतशिर ने इस वीडियो में बताया है कि कौन है ब्राह्मण. यह वीडियो मनोज ने ऐसे समय में लॉन्‍च किया है जब JNU में विवाद जारी है.

गीतकार मनोज मुंतशिर शुक्ला का कहना है कि जेएनयू का मामला सनातन धर्म का अपमान है. उन्होंने अपने वीडियो के जरिए ब्राह्मणों की देश के प्रति शक्ति को बताया है.

मनोज मुंतशीर ने बताया कौन हैं ब्राह्मण

जेएनयू में ब्राह्मण विरोधी नारे लगने के बाद अब मनोज मुंतशिर ने एक छोटा सा वीडियो शेयर कर धरती पर ब्राह्मणों के योगदान की अहमियत बताई है. गीतकार मनोज मुंतशिर ने अपना वीडियो बनाया कि कैसे ब्राह्मणों ने हमारी संस्कृति और पांडुलिपियों को सहेजा है.

Read Also: JNU के मेन गेट पर लिखा कम्‍यूनिस्‍टों भारत छोड़ो के नारे, हिन्‍दू रक्षा दल ने दी खुली चुनौती

मनोज मुंतशिर का ये वीडियो

उन्होंने इस बार भी बहुत कुछ कहा है. उन्होंने इस वीडियो में ब्राह्मणों के महत्व को बताते हुए कहा है कि प्राचीन काल में भी क्षत्रियों को शास्त्रों और शास्त्रों की शिक्षा देने का उत्तरदायित्व केवल ब्राह्मणों का ही होता था. इसमें वह कहते हैं कि वह केवल एक ब्राह्मण था, जो राजाओं को ज्ञान देकर महान बन रहा था. दधी के ऋषि जिन्होंने समाज कल्याण के लिए अपनी अस्थियां भी दान की हैं.

उन्होंने इसमें यह भी कहा कि वे ब्राह्मण थे, जिन्होंने एक वंचित वनवासी को सम्राट बनाया और अखंड भारत की स्थापना की, लेकिन दुख की बात यह है कि आज इस बारे में कोई बात नहीं करता. गीतकार मनोज मुंतशिर शुक्ला के इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर करने के बाद कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और उनका समर्थन किया है.

हालांकि, ब्राह्मणों के भारत छोड़ो के नारों के बाद कई संगठनों ने मांग की है कि इस मामले की निष्पक्ष जांच की जाए और इन नारों को लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

छात्रों ने दावा किया कि स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज II की इमारत की दीवारों को ब्राह्मण और बनिया समुदायों के खिलाफ नारों के साथ तोड़ दिया गया था. दीवारों पर लिखे कुछ नारे “ब्राह्मण कैंपस छोड़ो,” “वहां खून होगा,” “ब्राह्मण भरत छोड़ो,” और “ब्राह्मणों-बनिया, हम आपके लिए आ रहे हैं! हम बदला लेंगे.” पीटीआई को ये सूचना दी.

1 टिप्पणी

Leave a Reply