झारखंड का मौसम 22 जनवरी से फिर बिगड़ेगा

by

Ranchi: उत्तर भारत से आये पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होते ही ठंड फिर असर दिखाने लगा है. पूरा राज्य शीतलहर की चपेट में है. राज्य में मौसम शुष्क है. सुबह में घना कोहरा तथा धुंध रहता है. मौसम साफ होने के बाद हवा की गति तेज हो जा रही है. ठंडी हवा चल रही है. राज्य के सभी जिलों का न्यूनतम तापमान पिछले दो दिन में 10 डिग्री सेंटीग्रेट से नीचे चला गया है. धूप तेज रहने के बावजूद हवा में कनकनी है. कई जिलों का न्यूनतम तापमान सामान्य से छह डिग्री सेंटीग्रेट तक नीचे चला गया है. मंगलवार को राज्य में सबसे कम तापमान बोकारो का रहा. वहां का न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेंटीग्रेट रहा.

Read Also  मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को कोर्ट में लगानी होगी हाजिरी

पांच डिग्री सेंटीग्रेट अधिक गिरा राजधानी का तापमान

राजधानी का न्यूनतम तापमान पिछले चार दिनों में पांच डिग्री सेंटीग्रेट से अधिक गिर गया है. पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजधानी समेत कई जिलों का न्यूनतम तापमान चढ़ा हुआ था. मंगलवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेंटीग्रेट के आसपास पहुंच गया, जबकि शुक्रवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री सेंटीग्रेट था. 15 जनवरी को न्यूनतम तापमान 12.6 तथा 16 को 12.2 डिग्री सेंटीग्रेट था. 18 जनवरी का न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेंटीग्रेट रिकॉर्ड किया गया.

22 से फिर बारिश, 24 तक रहेगा असर

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान किया है कि राज्य के कुछ जिलों में 22 जनवरी से ही हल्की बारिश हो सकती है. 21 जनवरी को एक पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है. इसका असर यहां भी पड़ सकता है. पश्चिमी विक्षोभ का असर 24 जनवरी तक रह सकता है. बारिश का अनुमान 22 और 23 जनवरी का है. 24 जनवरी को आकाश में बादल छाये रह सकते हैं.

Read Also  मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को कोर्ट में लगानी होगी हाजिरी

राज्य के प्रमुख जिलों में तापमान

देवघर 8.2

गोड्डा 8.5

गढ़वा 6.2

गिरिडीह 8.7

रांची 7.5

जमशेदपुर 9.4

डालटनगंज 8.6

बोकारो 6.2

चाईबासा 9.2

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.