झारखंड: दसम फॉल मुठभेड़ में दो जवान शहीद, सीएम बोले- अपनी आखिरी लड़ाई लड़ रहे माओवादी

झारखंड: दसम फॉल मुठभेड़ में दो जगुआर जवान शहीद, सीएम बोले- अपनी आखिरी लड़ाई लड़ रहे माओवादी

Ranchi: झारखंड के लोकप्रिय पर्यटन स्‍थल दसम फॉल के पास माओवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में झारखंड जगुआर के दो जवान शहीद हो गये हैं.

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की तड़के सुबह दशम फॉल के समीप नक्सलियों और जवानों के बीच मठभेड़ हुई.

दसम फॉल के पास माओवादियों का दस्ता छिपे होने की सूचना मिली थी. इस इनपुट के बाद STF और जिला पुलिस द्वारा अभियान चलाया गया. दोनों तरफ से फायरिंग हुई और मुठभेड़ शुरू हुआ.

इस मुठभेड़ में जगुवार के दो जवान अखिलेख राम और खंजन कुमार महतो शहीद हो गए. अखिलेश राम की मौत मेडिका में ईलाज के दौरान हो गई. अखिलेश राम को तीन गोलियां लगी थी.

Read Also  विजयादशमी 2022: रांची के मोरहाबादी में 70 फीट का रावण जलेगा, मुस्लिम कारीगर बना रहे पुतले

जानकारी के अनुसार शहीद जवान खंजन प्रसाद महतो सोनाहातू का रहने वाला है. इधर नक्सलियों की धरपकड़ के लिए क्षेत्र में लगातार सुरक्षाबलों के द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

सीएम ने जताया शोक

नक्सलियो के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों के प्रति मुख्यमंत्री रघुबर दास ने शोक जताया है. अपने संदेश में सीएम ने कहा है कि नक्सली झारखंड में आख़िरी लड़ाई लड़ रहे है. सरकार नक्सलियों के प्रति कोई नरमी नहीं बरतेगी.

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि जवानों की शहादत बेकार नहीं जायेगी. सरकार शहीद जवानों के परिजनों के साथ हमेशा खड़ी रहेगी. इधर डीजीपी ने मुख्यमंत्री से मुलाक़ात कर पूरे मामले की जानकारी दी है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top
Adipurush में प्रभास बने श्रीराम, टीजर का मजाक उड़ा प्‍यार वाला राशिफल: 4 अक्‍टूबर 2022 रांची के TOP Selfie Pandal लव राशिफल: 3 अक्‍टूबर 2022 India की सबसे सस्‍ती EV Car