Take a fresh look at your lifestyle.

झारखंडः आज नामांकन दाखिल करेंगे सुबोधकांत, अन्नपूर्णा और अर्जुन

0 17

Ranchi: झारखंड (Jharkhand) में चुनावी गतिविधियां रफ्तार पकड़ने लगी है. मंगलवार को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और खूंटी (Khunti) से भाजपा के उम्मीदवार अर्जुन मुंडा (Arjun Munda Nomination) अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

इधर रांची लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार और पूर्व केंद्रीय मंत्री (Subodh Kant Sahay Nomination) सुबोधकांत सहाय पर्चा भरेंगे. जबकि कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के लिए भाजपा की उम्मीदवार (Annapurna Devi Nomination) अन्नपूर्णा देवी भी नामांकन दाखिल करेंगी.

भाजपा ने खूंटी में कड़िया मुंडा का टिकट काटते हुए अर्जुन मुंडा को उम्मीदवार बनाया है. जबकि कोडरमा में रवींद्र राय राय का टिकट काटते हुए अन्नपूर्णा देवी को उम्मीदवार बनाया है. अन्नपूर्णी देवी पिछले महीने की 25 तारीख को राजद छोड़कर भाजपा में शामिल हुई हैं.

रांची में नामांकन दाखिल करने से पहले हरमू मैदान में सुबोधकांत सहाय जुलूस की शक्ल में कलेक्ट्रेट के लिए निकलेंगे. उनके नामांकन में विपक्षी दलों के कई नेता भी शामिल होंगे.

रांची में सुबोधकांत सहाय का मुकाबला भाजपा के संजय सेठ और बीजेपी से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे रामटहल चौधरी से है. रामटहल चौधरी पांच बार रांची संसदीय क्षेत्र से और सुबोधकांत सहाय तीन बार रांची से चुनाव जीते हैं.

उधर खूंटी में स्थानीय कचहरी मैदान में भाजपा की चुनावी सभा होगी. खूंटी में अर्जुन मुंडा के नामंकन में मुख्यमंत्री रघुवर दास, कड़िया मुंडा, मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा, आजसू प्रमुख सुदेश कुमार महतो सरीखे नेता भाग लेंगे. अर्जुन मुंडा का मुकाबला कांग्रेस से कालीचरण मुंडा से होगा. कालीचरण मुंडा विपक्ष के साझा उम्मीदवार हैं.

अन्नपूर्णा देवी के नामांकन में बीजेपी के विधायक जानकी यादव, केदार हाजरा, जयप्रकाश वर्मा समेत कई नेता भाग लेंगे. अन्नपूर्णा देवी गिरिडीह जाकर नामांकन दाखिल करेंगी. दरअसल कोडरमा संसदीय क्षेत्र के लिए गिरिडीह के उपायुक्त निर्वाची पदाधिकारी होते हैं.

कोडरमा में अन्नपूर्णा देवी का मुकाबला जेवीएम के बाबूलाल मरांडी और भाकपा माले के राजकुमार यादव से है. रांची, कोडरमा और खूंटी में छह मई को चुनाव है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.