jharkhandpravasi.in में हो रही है परेशानी तो घर वापसी के लिए Direct Link से करें आवेदन

Ranchi: झारखंड शिव बाहर फंसे 10 लाख से अधिक लोग अपने घर वापस आना चाहते हैं. कोरोना संकट और लॉक डाउन की वजह से हर कोई अपने घर आना चाहता है. इसके लिए झारखंड सरकार ने सभी लोगों की घर वापसी का बीड़ा उठाया है.

घर वापसी करने वाले लोगों की मदद के लिए झारखंड सरकार की ओर से एक वेब पोर्टल jharkhandpravasi.inऔर कई सारी हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं. सरकार की ओर से जारी इन सुविधाओं का लाभ लोग ले रहे हैं. वही कई लोगों ने वेब पोर्टल नहीं खुलने और हेल्पलाइन से मदद नहीं मिलने की शिकायत भी कर रहे हैं.

jharkhandpravasi.in इस वेब पोर्टल को खोलने की हमने भी कोशिश की और उसने शुरुआती दौर में परेशानी सामने देखने को मिली. वेब पोर्टल आमतौर पर एक गूगल डॉक पेज पर रीडायरेक्ट होता है जो झारखंड सरकार द्वारा तैयार किया गया है. ऑनलाइन अप्लाई करने वाले को इसी पेज पर सभी तरह की जानकारी घर नहीं होती है.

आम लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए इस गूगल डॉक पेज डायरेक्ट लिंक हम यहां देने जा रहे हैं. ताकि, प्रवासी झारखंड आसानी से अपनी जानकारी भरकर घर आने के लिए आवेदन कर सकें.

आवेदन के लिए यहां क्लिक करें: https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSfW61XeTgQV3_Kw95OvvQgjt-Av6KGC5yS5l96SNlKNwIpluw/viewform

यदि यह जानकारी आप लोगों के लिए उपयोगी साबित हो रही है तो इससे अपने मित्रों और बंधुओं के साथ शेयर करें. ताकि, सभी को इसका लाभ मिल सके. किसी भी परिस्थिति के लिए नीचे दिए गए हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करें.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.