झारखंड: बीजेपी के ‘घर-घर रघुवर’ अभियान पर मंत्री सरयू राय ने उठाया सवाल

Ranchi: बीजेपी एक एक मंत्री ने पार्टी के ‘घर-घर रघुवर’ अभियान पर आपत्ति की है. बता दें कि भारतीय जनता पार्टी झारखंड विधान सभा चुनाव 2019 के लिए मुख्‍यमंत्री रघुवर दास को चेहरा बनाने का ऐलान किया है. इसके लिए बीजेपी की ओर से 9 सितंबर से पूरे राज्‍य में ‘घर-घर रघुवर अभियान आरंभ करने की तैयारी की जा रही है. इस पर झारखंड सरकार के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने सवाल खड़ा कर दिया है.

सरयू राय ने प्रदेश अध्‍यक्ष को दी नारा बदलने की सलाह

इसे भी पढ़ें: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का चेहरा होंगे रघुवर दास

सरयू राय ने इस विषय पर बीजेपी के झारखंड प्रदेश अध्‍यक्ष लक्ष्मण गिलुआ से भी बात की है. अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए कहा है कि मैंने प्रदेश अध्‍यक्ष को चुनावी दृष्टि से जनसंपर्क अभियान का नारा ‘घर-घर कमल’ करने की सलाह दी है. उन्‍होंने कहा है कि यह केवल नारा ही नहीं, बल्कि निष्‍ठा का प्रतीक भी होगा. सरयू राय ने बताया कि प्रदेश अध्‍यक्ष को मेरा सुझाव पसंद आया है और रांची लौटते ही मैं उनसे मिलूंगा.

Read Also  36th national games 2022 उद्घाटन समारोह में पीएम के सामने बिना ब्‍लेजर मार्च पास्‍ट करेगी झारखंड टीम

मंत्री सरयू राय फिलहाल दिल्‍ली में हैं और वहां विज्ञान भवन में आयोजित देश के सभी राज्यों के खाद्य आपूर्ति और उपभोक्तता मामलों के मंत्रियों की पांचवी राष्ट्रीय परमासिक बैठक में हिस्‍सा लिये हैं.

  • विधानसभा चुनाव का नेतृत्‍व करेंगे रघुवर दास
  • 9 सितंबर से ‘घर-घर रघुवर अभियान
  • 15 सितंबर से जन आशीर्वाद यात्रा
  • 12 सितंबर को झारखंड में पीएम मोदी का कार्यक्रम
Read Also  36th national games 2022 उद्घाटन समारोह में पीएम के सामने बिना ब्‍लेजर मार्च पास्‍ट करेगी झारखंड टीम

बीजेपी की ओर से अगली सरकार के लिए फिर से रघुवर दास को चेहरा के तौर पर ऐलान कर दिया गया है. इसके लिए बीजेपी पूरे झारखंड में दो बड़े कार्यक्रम शुरू करेगा. 9 सितंबर 2019 को ‘घर-घर रघुवर’ कार्यक्रम शुरू होगा. उसके बार जन आशीर्वाद योजना 15 सितंबर से आरंभ होगा. साथ ही इसी महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का झारखंड दौरा बेहद महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है.

बीजेपी झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के लिए रघुवर दास के चेहरे को लेकर तैयारी शुरू कर दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 सितंबर को भगवान बिरसा की धरती पर पधारकर प्रदेश को कई सौगात देंगे.

इसे भी पढ़ें: झारखंड विधानसभा चुनाव: चेहरे को लेकर उलझन में महागठबंधन

Read Also  36th national games 2022 उद्घाटन समारोह में पीएम के सामने बिना ब्‍लेजर मार्च पास्‍ट करेगी झारखंड टीम

प्रधानमंत्री झारखंड विधान सभा के नवनिर्मित भव्य भवन का उद्घाटन  करेंगे. यह भवन रघुवर सरकार की दृढ़ इच्छा शक्ति के कारण बनकर तैयार हो गया है.

इसके अतिरिक्त साहिबगंज में गंगा नदी पर निर्मित बहुद्देशीय टर्मिनल का भी उद्घाटन होगा, जिसका शिलान्यास भी प्रधानमंत्री ने अपने पहले कार्यकाल में किया था. यह बंदरगाह संताल परगना को विकास की मुख्य धारा में तेज़ी से जोड़ेगा.
कई कल्याणकारी योजनाओं की तरह  देश भर में लागू होने जा रही किसान पेंशन योजना का शुभारंभ प्रधानमंत्री झारखंड से ही12 सितम्बर को करेंगे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.