शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने JAC मैट्रिक का रिजल्ट घोषित कर ड्यूटी किया ड्यूटी रिज्‍वाइन, इस लिंक पर क्लिक कर देखें Matric RESULT 2021

by

Jharkhand Matric RESULT 2021: शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की मौजूदगी में छात्रों के इंतज़ार को ख़त्म करते हुए आज झारखंड एकेडमिक काउंसिल के द्वारा कक्षा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. इस तरह से शिक्षामंत्री ने लंबी बीमारी की छुट्टी के बाद अपनी ड्यूटी रिज्‍वाइन भी कर लिया. जैक ने आज 10वीं मैट्रिक बोर्ड का रिजल्ट अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर प्रकाशित कर दिया गया है. बोर्ड रिजल्ट का प्रकाशन वतर्मान शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के द्वारा जैक कार्यालय में किया गया है.

जैक मैट्रिक का परीक्षाफल प्रकाशित, दो लाख 70 हजार 931 छात्र प्रथम श्रेणी मे हुए पास, मैट्रिक परीक्षा परिणाम में लड़कियों ने मारी बाज़ी. कुल चार लाख 15 हजार 924 छात्र पास हुए. 95.93 % हुआ मैट्रिक का रिज़ल्ट. शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने जारी किया Matric RESULT 2021.

बता दें, कि इस वर्ष कोरोना के भयावह प्रभाव कि वजह से जैक के द्वारा 10वीं व 12वीं बोर्ड कि परीक्षा नहीं ली गयी थी. परीक्षा को रद्द करने के बाद बोर्ड ने मूल्यांकन प्रक्रिया पर विस्तारपूर्वक चर्चा की थी व मापदंड तैयार किया था. उन्ही मापदंडो के आधार पर आज मैट्रिक बोर्ड के परिणाम कि घोषणा की गयी है.

31 जुलाई को जारी होगा इंटर का रिजल्‍ट

बताया जा रहा है, कि बोर्ड के द्वारा आज मैटिक का रिजल्ट प्रकाशित किये जाने के बाद अब बच्चो के मन में कौतुहल है कि जैक के 12वीं बोर्ड का रिजल्ट कब प्रकाशित होगा. इससे सम्बंधित जानकारी के अनुसार यह कहा जा रहा है कि जैक 12वीं बोर्ड के परिणाम 31 जुलाई को जरी होने कि सम्भावना है.

http://www.jac.jharkhand.in पर देख सकते हैं Matric RESULT 2021

गौरतलब है कि मैट्रिक में वर्ष 2021 में चार लाख से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होने वाले थे. वहीं इंटरमीडिएट में तीन लाख से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा की तैयारी कर रहे थे. लेकिन कोरोना महामारी के मद्देनजर इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया और इंटरनल एसेसमेंट के जरिए मैट्रिक रिजल्ट का प्रकाशन किया जा रहा है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.