झारखंड: कई जिलों में मुसलाधार बारिश शुरू, अगले तीन दिनों के लिए चेतावनी जारी

Ranchi: झारखंड (Jharkhand) में 24 जुलाई से मानसून (Monsoon) का असर दिखने लगा है. राजधानी रांची और आसपास के क्षेत्रों में दोपहर से बारिश शुरू हो गई. बारिश के बाद उमशभरी गर्मी से लोगों ने राहत ली. हालांकि मानसून के कमजोर पड़ने के बाद किसानों को भारी नुकसान उठा पड़ा है.

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

आज से मौसम में बदलाव और पानी होने की आशंका की जानकारी सुबह ही एयरपोर्ट स्थित मौसम विभाग (IMD Ranchi) ने दे दी थी. विभागग के अनुसार वर्तमान स्थिति के अनुसार 26 जुलाई को पश्चिम बंगाल और उससे लगने वाले बंगाल की खाड़ी के क्षेत्र में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने के संकेत मिले हैं. इस सिस्टम के प्रभाव से राज्य में मानसून 24 जुलाई से सक्रिय हुआ है.

Read Also  Jharkhand Mob Lynching: भीड़ ने गुमला के एजाज खान को पीट-पीटकर मार डाला

बारिश के साथ व्रजपात की चेतावनी जारी

मौसम विभाग के मुताबिक गुरूवार को भी झारखंड के उत्तरी और दक्षिणी भागों में कहीं-कहीं बादल गर्जन और वज्रपात की आशंका है. राज्य के उत्तरी जिलों में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने के संकेत भी हैं. इससे पलामू, गढ़वा, चतरा, देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह और कई अन्य जिलों में प्रभाव पड़ने की संभावना है.

25 जुलाई को भी राज्य के उत्तरी जिलों में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार 26 और 27 जुलाई को रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिम सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला खरसावां, देवघर, धनबाद, दुमका, गिरीडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, साहेबगंज में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

Read Also  Dussehra 2022 के दौरान मौसम खराब होने के आसार, पूरे झारखंड के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top
Adipurush में प्रभास बने श्रीराम, टीजर का मजाक उड़ा प्‍यार वाला राशिफल: 4 अक्‍टूबर 2022 रांची के TOP Selfie Pandal लव राशिफल: 3 अक्‍टूबर 2022 India की सबसे सस्‍ती EV Car