jharkhand election result live: चुनाव आयोग ने जारी किया 81 सीटों का रूझान: बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी, JMM को 24 सीटों पर बढ़त

by

Ranchi: चुनाव आयोग ने आधिकारिक तौर पर 78 सीटों के परिणाम पर रूझान जारी किया है. 11:12 बजे तक के ताजा आंकड़ों में बताया गया है कि आजसू 3 सीट पर, बीजेपी 29, कांग्रेस 12, झामुमो 24 और राजद 5 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है.

Jharkhand
Result Status

PartyWonLeadingTotal
AJSU33
BSP11
BJP2829
Left11
Independent11
Congress1212
JMM2424
JVM55
NCP11
RJD55
Total8181
Source: ECI ( Status Known For 81 out of 81 Constituencies )

झारखंड के सभी 81 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना 23 दिसंबर 2019 को होगी. मतगणना सुबह 8 बजे से प्रारम्भ होगी. काउंटिंग को लेकर सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली गयी है. मतगणना के पूर्व संध्या पर रांची जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त राय महिमापत ने पंडरा बाज़ार समिति परिसर स्थित स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल का निरीक्षण किया और सभी आवश्यक तैयारियों का जायजा लिया.

Read Also  झारखंड में अब अपराध से जुड़े सुराग और सबूतों की ऑन द स्‍पॉट होगी जांच

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि मतगणना को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है, सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं हर बार की तरह इस बार भी शांतिपूर्ण तरीके से मतगणना होगी.

उन्होंने बताया कि त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के साथ सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है तथा पर्याप्त संख्या में पुलिस जवान और दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है. मतगणना कार्य के लिए प्रतिनियुक्त सभी मतगणनाकर्मियों को ससमय कार्यस्थल पर आने का निदेश दिया गया है.

बिना पास के नहीं मिलेगी इंट्री

मतगणना स्थल के लिए प्रतिनियुक्त पदाधिकारी, मतगणनाकर्मी, मीडियाकर्मी एवं अन्य कर्मियों के लिए प्रशासन की ओर से फोटोयुक्त पास निर्गत किया गया है. पास दिखाने के बाद ही उन्हें प्रवेश दिया जायेगा. वहीं निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतगणना स्थल पर मोबाइल या किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और वर्जित वस्तु यथा मोबाईल, बीड़ी, सिगरेट, माचीस, लाईटर, खैनी आदि की जाँच की जाएगी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.