स्थापना दिवस पर सीएम बोले- लगातार आगे बढ़ रहा है झारखंड

Ranchi: आज भगवान बिरसा मुंडा की जयंती है. इस मौके पर राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राजधानी  रांची  के कोकर  स्थित भगवान बिरसा मुंडा के समाधि स्थल और बिरसा चौक  स्थित प्रतिमा  पर  पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. राज्यपाल ने भगवान बिरसा मुंडा को नमन करते हुए कहा कि आज से 20 साल पहले इसी दिन झारखंड के रूप में एक नए राज्य का उदय हुआ था.  यह राज्य विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है. हमें धरती आबा के सपनों का झारखंड बनाना है.

अलग राज्य के लिए लंबा संघर्ष करना पड़ा था

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने राज्यवासियों को भगवान बिरसा मुंडा की जयंती और राज्य स्थापना दिवस की बधाई देते हुए कहा कि आज झारखंड राज्य अपनी स्थापना के 20 वर्ष में प्रवेश कर रहा है. इस राज्य को हासिल करने कि हमने लंबा संघर्ष किया है. 

राज्यवासियों के लिए  बहुत हर्ष की बात है कि विभिन्न कार्यक्रमों एवं गतिविधियों के माध्यम से भगवान बिरसा मुंडा, अमर शहीद सिद्धो कान्हो, नीलाम्बर पीताम्बर और शेख  भिखारी जैसे महापुरुषों को याद करते हैं, ताकि देश की पीढ़ी दर पीढ़ी इनकी  वीरता, संघर्ष और त्याग एवं बलिदान को सदैव याद रखे. श्री सोरेन ने  कहा कि आप सभी के सहयोग से राज्य  अग्रतर तथा सम्यक विकास की दिशा में लगातार आगे बढ़ रहा है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.