Take a fresh look at your lifestyle.

झारखंड: मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने मांगी माफी, माना अपनी ये गलती

Support Journalism
0 38

Koderma: झारखंड के मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने मांफी मांगी है. उन्‍होंने कोडरमा के लोगों से माफी मांगी है. कोडरमा के लोगों से माफी मांगते हुए सीएम रघुवर दास ने कहा है कि आज राजकीय पॉलिटेक्निक इंजीनियरिंग महाविद्यालय और विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास मुझे करना था. कोडरमा पहुंच भी गया. लेकिन, रांची से किसानों को अत्याधुनिक कृषि कार्य के प्रशिक्षण के लिए इजराइल विदा करना था. मुझे मालूम है कि कोडरमा वासियों को उम्मीद थी कि मैं शिलान्यास करुंगा. मैं ऐसा करता भी, लेकिन समय का आभाव था. इसलिए मुझे कार्यक्रम स्थल से ही वापस लौटना पड़ा. जल्द मैं आप सभी के बीच आऊंगा.

कॉलेज और योजनाओं का हुआ शिलान्यास

मुख्यमंत्री की अनुपस्थिति में शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव, बरकट्ठा विधायक जानकी यादव एवं उपायुक्त रमेश घोलाप व अध्यक्ष जिला परिषद श्रीमती शालिनी गुप्ता ने राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज व जिले की विभिन्न विकासशील योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया.

हर साल 300 स्‍टूडेंट ले सकेंगे एडमिशन

राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज जयनगर का निर्माण करीब 57 करोड़ 67 लाख रुपये से होगा. संस्थान में 5 शाखाओं में पठन-पाठन का कार्य किया जाएगा. इसकी क्षमता प्रतिवर्ष 300 विद्यार्थियों की है. इसमें कर्मियों एवं विद्यार्थियों के लिए आवासन की भी व्यवस्था रहेगी. यह भवन आधुनिक सुविधा से परिपूर्ण होगा, जिसमें रेन वाटर हार्वेस्टिंग, सोलर आधारित विद्युत आपूर्ति एवं खेलकूद के सभी संसाधन उपलब्ध रहेंगे.

इनका हुआ उद्घाटन…

●3 करोड़ 73 लाख की लागत से निर्मित प्रखंड अंचल कार्यालय भवन जयनगर का उद्घाटन.

●जयनगर प्रखंड में 2 करोड़ 44 लाख की लागत से निर्मित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय भवन जयनगर का उद्घाटन.

●कोडरमा जिले के डोमचांच प्रखंड में 22 करोड़ 81 लाख की लागत से डोमचांच ग्रामीण जलापूर्ति योजना, मरकचो प्रखंड के चोपनाडीह में 6 करोड़ 56 लाख की लागत से चोपनाडीह ग्रामीण जलापूर्ति योजना तथा कोडरमा प्रखंड के मेघातरी में 5 करोड़ 48 लाख की राशि से निर्मित मेघातरी ग्रामीण जलापूर्ति योजना का उद्घाटन किया गया.

●कोडरमा प्रखंड के लोकाई में दो करोड़ की लागत से पूर्ण हो चुके विद्युत सब स्टेशन का उद्घाटन हुआ। 33/11kv क्षमता यह विद्युत सब स्टेशन कोडरमा की जनता को बिजली की सुविधा उपलब्ध कराने में उपयुक्त होगा।

इसका हुआ शिलान्यास…

●कोडरमा जिले के सैनिक स्कूल तिलैया के कैंपस में कुल 10 करोड़ 35 लाख की लागत से 4.43 किलोमीटर तक सड़क पुनर्निर्माण एवं मजबूतीकरण के कार्य का शिलान्यास.

●कोडरमा जिले के डोमचांच प्रखंड में 7 करोड़ 84 लाख की लागत से 5 हजार मीट्रिक टन क्षमता वाले कोल्ड स्टोरेज भवन का शिलान्यास.

●कोडरमा जिले के विभिन्न सरकारी स्कूलों में लगभग 9 करोड़ 71 लाख की लागत से 138 अतिरिक्त क्लास रूम के निर्माण कार्य का शिलान्यास.

●झुमरी तिलैया नगर परिषद में 4 करोड़ 49 लाख की लागत से प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) अंतर्गत 80 आवासीय इकाई का शिलान्यास.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.