Take a fresh look at your lifestyle.

झारखंड: मुख्‍यमंत्री ने पूर्व मुख्‍यमंत्री के लिए की चुनावी सभा, सोनाहातू में मिला आजसू प्रमुख का साथ

0

Ranchi:  झारखंड में दूसरे चरण के चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए प्रचार के आखिरी दिन मुख्‍यमंत्री रघुवर दास (Raghubar Das) ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी. मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने पूर्व मुख्‍यमंत्री अर्जुन मुंडा (Arjun Munda) को खूंटी सीट से जीताने के लिए सिमडेगा के करसई में चुनावी सभा की. वहीं दूसरी ओर रांची सीट के बीजेपी उम्‍मीदवार संजय सेठ (Sanjay Seth) के लिए सोनाहातू मेंआयोजित चुनावी सभा में आजसू प्रमुख सुदेश महतो (Sudesh Mahto) और झामुमो के निलंबित विधायक जेपी पटेल (Jai Prakash Bhai Patel) ने मुख्‍यमंत्री का साथ दिया.

सोनाहातू में चुनावी सभा (Election rally in Sonahatu) को संबोधित करते हुए रघुवर दास ने कहा कि अगले पांच साल का सवाल है, इसलिए सोच समझ कर वोट करें. उन्‍होंने केंद्र में फिर से मोदी सरकार बनाने के लिए रांची संसदीय सीट के बीजेपी प्रत्‍याशी संजय सेठ के पक्ष में वोट करने की अपील की.

कांग्रेस और झामुमो पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज देश दोराहे पर खड़ा है. एक तरफ  राजग, तो दूसरी ओर विपक्षी महागठबंधन है. महागठबंधन का नेतृत्व कांग्रेस पार्टी कर रही है, लेकिन प्रधानमंत्री के लायक कोई नहीं है. वहीं, राजग की ओर से नरेंद्र मोदी सशक्त व मजबूत प्रधानमंत्री हैं.

उन्होंने कहा कि झामुमो के पूर्व मुख्यमंत्री ने आदिवासी युवाओं को भी नहीं बख्शा और 23 अगस्त 2013 को मंत्रिपरिषद की बैठक में सीसैट को शामिल कर दिया और राज्य के 7 भाषा के युवा जेपीएससी व एसएससी में इन भाषाओं से परीक्षा देने से वंचित हो गए.

जबकि वर्तमान सरकार ने इस प्रावधान को हटाया, ताकि आदिवासी युवा अपने सपनों को गढ़ सकें. मुख्यमंत्री ने कहा कि झामुमो जो अब झारखण्ड मुद्रा मोचन पार्टी बन गई है और कांग्रेस ने राज्य को प्रारम्भ से ही अस्थिर करने का कार्य किया.

नरेंद्र मोदी को फिर से बनाये प्रधानमंत्री

इस सभा में भाजपा और आजसू के लोग काफी संख्या में आए थे. यह क्षेत्र खासतौर पर आजसू प्रमुख सुदेश महतो का रहा है. सुदेश ने  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को पुन: पीएम बनाने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोग लोकसभा चुनाव के साथ-साथ विधानसभा चुनाव की तैयारी में भी जुट जायें.

झामुमो से निलंबित विधायक जेपी भाई पटेल भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए. सभी ने महागठबंधन पर जमकर हमला किया.केंद्र की राजग सरकार ने हर गरीब के खाते में पैसे दिये हैं.

मांडू विधायक कहा कि महागठबंधन लूट का गठबंधन है.  इसमें सबसे बड़ा हाथ झामुमो का है. जबसे सुदेश महतो हारे हैं इस क्षेत्र में विकास का कार्य बिल्कुल रुक गया है.

मुख्‍यमंत्री ने अर्जुन मुंडा के लिए सिमडेगा में किया प्रचार

मुख्यमंत्री रघुवर दास शनिवार को चुनावी सभा करने सिमडेगा के करसई प्रखंड पहुंचे. उन्‍होंने यहां लोगों को संबोधित किया. लोगों को संबोधित करते हुए उन्‍होंने खूंटी से भाजपा प्रत्याशी अर्जुन मुंडा के पक्ष में मतदाताओं से वोट देने की अपील की.

झारखंड की चार लोकसभा सीटों पर 6 मई को मतदान होना है. रांची, खूंटी, हजारीबाग और कोडरमा भाजपा की सीटें हैं. खूंटी से इस बार अर्जुन मुंडा, रांची से संजय सेठ, कोडरमा से अन्नपूर्णा देवी और हजारीबाग से जयंत सिन्हा मैदान में हैं. इन चारों सीटों में से सिर्फ हजारीबाग सीट पर जयंत सिन्हा रिपीट प्रत्याशी हैं. बाकी तीन सीटों पर भाजपा ने नये चेहरे को मैदान में उतारा है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More