झारखंड बजट: वित्‍त मंत्री रामेश्‍वर उरांव ने सदन में जारी किया श्‍वेत पत्र, कुर्सी को लेकर विपक्ष का हंगामा

by

Ranchi: झारखंड बजट सत्र के दूसरे दिन भी हंगामा जारी है. इस बीच वित्‍त मंत्री रामेश्‍वर उरांव ने सदन पर श्‍वेत पत्र जारी किया. बता दें कि हेमंत सोरेन की नई सरकार के गठन के तुरंत बाद पिछली सरकार द्वारा खजाना खाली कर दिये जाने की बातें कही जा रही थी. तब सीएम हेमंत सोरेन समेत मंत्रियों और विधायकों ने श्‍वेत पत्र लाने की बात कही थी.

वित्‍त मंत्री ने बजट सत्र के दूसरे दिन हंगामे के बीच 2019-20 का आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट सदन के पटल पर रखा. वहीं मंत्री रामेश्वर उरांव ने श्वेत पत्र जारी किया. इस बीच बीजेपी विधायकों का हंगामा जारी रहा.

हंगामे के विधानसभा अध्यक्ष रवीन्द्र नाथ महतो ने दोबारा सदन की कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया.

इससे पहले सोमवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी विधायकों ने सदन के बाहर धरना दिया. इसके बाद सदन की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी विधायक बाबूलाल को नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी पर बैठाने की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया.

स्पीकर रवीन्द्र नाथ महतो ने विधायकों को काफी समझाने का प्रयास किया, मगर सभी विधायक अपनी मांग पर अड़े रहे. जिसके बाद सदन को दोपहर 12:30 तक के लिए स्थरगित कर दिया. 12:30 बजे दोबारा सदन की कार्यवाही होते ही बीजेपी विधायकों ने फिर हंगामा शुरू कर दिया.

बीजेपी विधायक कुछ भी सुनने को तैयार नहीं. वेल में आकर लगातार हंगामा करते रहे. इसके बाद सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.
दबाव से न्याय नहीं मिलेगाः स्पीकर

स्पीनकर रवींद्रनाथ महतो ने कहा कि दबाव से न्याअय नहीं मिलेगा. न्यातय मिलेगा लेकिन समय लगेगा. न्यांय के लिए इंतजार करना होगा. वहीं बीजेपी विधायकों के हंगामे पर संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि सरकार हर सवाल का जवाब देगी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.