झारखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं की चल रही प्रैक्टिकल एग्जाम स्थगित

by

Ranchi : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने तत्‍काल प्रभाव से 10वीं और 12वीं की सभी प्रैक्‍टिकल परीक्षा को स्‍थगित कर दिया है. गौरतलब है कि जैक की मैट्रिक व इंटरमीडिएट की परीक्षा में कुल 7.34 लाख परीक्षार्थियों को शामिल होना है. इसमें मैट्रिक में 4.3 लाख व इंटर में 3.3 लाख हैं. इधर, जैक ने मैट्रिक व इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए 6 अप्रैल से चल रही है. यह 25 अप्रैल तक होना तय था. अब प्रैक्टिल की परीक्षाएं अगली सूचना तक स्‍थगित रहेंगी.  

जैक के आधिकारिक वेबसाइट पर लिखा गया है “कोविड-19 से उत्‍पन्‍न परिस्थितियों के मद्देनजर वर्ष 2021 की कक्षा 10 एवं 12 की सभी प्रायोगिक परीक्षाएं तत्‍काल प्रभाव से स्‍थगित की जाती है. इस संबंध में अगली सूचना बाद में प्रकाशित की जाएगी”.

यहां याद दिला दें कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए गुरुवार को सीएम हेमंत सोरेन ने हाई लेवल मीटिंग की.

टल सकती है झारखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं

यहां याद दिला दें कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए गुरुवार को सीएम हेमंत सोरेन ने हाई लेवल मीटिंग की. जिसमें कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने पर चर्चा की गई. बैठक के बाद सीएम हेमंत सोरेन ने मीडिया को बताया कि झारखंड सरकार मैट्रिक परीक्षा पर कल निर्णय लेगी. सरकार कोरोना के प्रसार को रोकने पर जोर दे रही है. इसके लिए जांच में तेजी लाने का निर्देश दिया। साथ ही रामगढ़ के सीसीएल अस्‍पताल को 150 बेड का कोविड अस्‍पताल बनाने की घोषणा की, ताकि रांची पर कोरोना मरीजों का दबाव कम हो.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.