केवल पाबंदियां गाइड लाइन ही नही, राज्य सरकार बचाव की तैयारी पर श्वेतपत्र जारी करे: दीपक प्रकाश

Ranchi: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि आपदा प्रबंधन द्वारा केवल कुछ पाबंदियों से कोरोना का समाधान नही बल्कि स्वास्थ्य संवंधी व्यवस्थाएं भी महत्वपूर्ण है.

उन्होंने कहा कि पहली और दूसरी लहर में राज्य सरकार की स्वास्थ्य व्यवस्थाएं लोगो को डराने वाली रही है. पहली और दूसरे लहर में पाबंदियों के बावजूद संक्रमण बढ़ता गया था और स्वास्थ्य व्यवस्थाओं में कमी के कारण ही अधिकांश जाने गई थी.

उन्होंने कहा कि आज भी सरकार संक्रमण पर गंभीर नही दिख रही। सरकार ने टीकाकरण पर गंभीरता नही दिखाई है.

उन्होंने कहा कि आज यह प्रमाणित हो चुका है कि टीका का दोनो डोज लेने वालों पर संक्रमण का असर कम हो रहा है.

श्री प्रकाश ने कहा कि आज भी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री केवल केंद्र सरकार पर अपनी जिम्मेवारी डालकर पल्ला झाड़ रही है. डेढ़ वर्षों से जांच मशीन पर अलग अलग बयान देने वाले सरकार के मंत्री फ्री टीका देने की घोषणा की तरह जीनोम सिक्वेंसिंग मशीन को भी केंद्र सरकार के ऊपर छोड़ दिया.

उन्होंने कहा कि मंत्री कोरोना इलाज को आयुष्मान योजना के माध्यम से इलाज को लेकर जनता को दिग्भ्रमित कर रहे हैं.

कहा कि सरकार पाबंदियों की गाइड लाइन के साथ राज्य सरकार द्वारा कोरोना के इलाज को लेकर पूरे राज्य में की गई व्यवस्थाओं पर श्वेतपत्र जारी कर जनता को बताए कि सरकार ने कितनी और कैसी व्यवस्था कोरोना से जंग केलिय खड़ी की है.

कहा कि पिछली बार का अनुभव बड़ा कड़वा रहा है जिसमे जारी हेल्पलाइन नंबर को उठाने वाले लोग तक नही थे. राज्य की जनता भगवान भरोसे संकट से जूझती रही.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.