Take a fresh look at your lifestyle.

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: जेएमएम में सीटों को लेकर सोरेन परिवार में तकरार बढ़ा

0 25

Ranchi: झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 – विधानसभा चुनाव के ठीक पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) अंदर और बाहर के कलह से जूझ रहा है. एक ओर जहां कुछ विधायक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थामने को तैयार बैठे हैं, वहीं दूसरी तरफ झामुमो के अध्यक्ष शिबू सोरेन के परिवार में ही सीट बंटवारे को लेकर खींचातानी चल रहा है.

झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन के सबसे छोटे बेटे बसंत सोरेन इस बार दुमका विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ना चाहते हैं, जबकि उनके मंझले बेटे व पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन भी अपनी दावेदारी नहीं छोडऩा चाहते हैं.

हेमंत सोरेन दो सीटों दुमका और बरहेट से चुनाव लड़ना चाहते हैं. 2014 विधानसभा चुनाव में भी हेमंत ने दो सीटों से चुनाव लड़ा था. पिछली बार वे दुमका से हार गए थे, जबकि बरहेट से उन्हें जीत मिली थी.

शिबू परिवार में इस बात को लेकर तकरार चल रही है कि हेमंत दो सीटों से चुनाव क्यों लड़ेंगे. दरअसल, बसंत सोरेन अरसे से राजनीति में स्थापित होने की जुगत में हैं.

बसंत कभी राज्‍यसभा जाना चाहते थे. लेकिन, राज्यसभा जाने का उनका सपना पूरा नहीं हो पाया.

फिलहाल, बसंत सोरेन का पूरा जोर दुमका की दावेदारी पर है.

दूसरी ओर शिबू सोरेन को विधानसभा चुनाव में शिकारीपाड़ा सीट से उतारने पर भी विचार चल रहा है. झामुमो प्रमुख के परिवार में उनकी लोकसभा चुनाव के दौरान दुमका से हार का ठीकरा भी हेमंत सोरेन के मत्थे फोड़ा जा रहा है.

दिल्ली में पाला बदलेंगे विधायक

झामुमो के कुछ विधायक जल्द ही पाला बदलेंगे. भाजपा में इनके शामिल होने की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. ये विधायक दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में दल में शामिल होने की घोषणा करेंगे.

मांडू के विधायक जेपी पटेल पहले ही बगावत का बिगुल फूंक चुके हैं. कांग्रेस के कुछ विधायक भी इसी मौके की तलाश में हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.