Take a fresh look at your lifestyle.

झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) ने जारी किया 12वीं के साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट

12वीं का साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट jac.nic.in और jac.jharkhand.gov.in पर जारी किया गया है. स्टूडेंट्स इन वेबसाइट्स पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. स्टूडेंट्स को अपना रिजल्ट चेक करने के लिए रोल नंबर सबमिट करना होगा. 

0

Jharkhand JAC 12th Results 2019 Declared: झारखंड एकेडमिक काउंसिल 12वीं साइंस व कॉमर्स का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है.

12वीं का साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट jac.nic.in और jac.jharkhand.gov.in पर जारी किया गया है. स्टूडेंट्स इन वेबसाइट्स पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. स्टूडेंट्स को अपना रिजल्ट चेक करने के लिए रोल नंबर सबमिट करना होगा.

साइंस में 57 फीसद और कॉमर्स में 70.44 फीसद स्टूडेंट्स ने सफलता हासिल की है. साइंस में प्रथम श्रेणी में 20447, द्व‍ितीय श्रेणी से 30874 और 1841 छात्र तृतीय श्रेणी से पास हुए हैं. कॉमर्स में प्रथम श्रेणी में 7115, द्वितीय श्रेणी में 15428 और 1886 परीक्षार्थी तृतीय श्रेणी से पास हुए हैं.

इंटरमीडियट साइंस का रिजल्‍ट यहां देखें

इंटरमीडियट कॉमर्स का रिजल्‍ट यहां देखें

झारखंड बोर्ड 12वीं साइंस और कॉमर्स उपस्थित हुए स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.jac.jharkhand.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. झारखंड बोर्ड 12वीं कॉमर्स और साइंस रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए स्टूडेंट को रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी.

पिछले वर्ष यानी कि 2018 में  झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने इंटर साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट 7 जून को घोषित किया था. 2018 में 12वीं साइंस में 48.34 और कॉमर्स में 67.49 प्रतिशत छात्र पास हुए थे. पिछले साल 12वीं रिजल्ट कॉमर्स और साइंस  27 जून को घोषित किए गए थे.

झारखंड बोर्ड 12वीं साइंस और कॉमर्स रिजल्ट कैसे करें चेक: Jharkhand JAC 12th Results 2019 Declared How to Check

  • झारखंड एकेडमिक काउंसिल 12वीं साइंस व कॉमर्स 2019 की परीक्षा में शामिल स्टूडेंट्स सबसे पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  • झारखंड बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना रोल नंबर,रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ इंटर करें.
  • झारखंड बोर्ड 12वीं कॉमर्स और साइंस रिजल्ट आपके सामने होगा.
  • झारखंड बोर्ड 12वीं कॉमर्स और साइंस रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

झारखंड एकेडमिक काउंसिल 12वीं साइंस व कॉमर्स की परीक्षा में नकल न हो इसके लिए प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया था. बोर्ड द्वारा लगभग सभी सेंटरों पर सीसीटीवी कैमरे और पुलिस बलों की तैनाती की गई थी.

झारखंड एकेडमिक काउंसिल 12वीं साइंस व कॉमर्स 12वीं की परीक्षा जो स्टूडेंट्स एक विषय में फेल हुए हैं वो घबराएं नहीं और बोर्ड द्वारा कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए फॉर्म जारी करने तक का इंतजार करें. झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा जो अभ्यर्थी एक विषय में फेल होते हैं उन्हें एक बार पास होने मौका दिया जाता है. ताकि वो दोबारा परीक्षा देकर पास हो सके.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More