JDU ने पहलवान, भगवान सिंह कुशवाहा समेत 15 नेताओं को दी सजा, पार्टी से निकाला

Patna : JDU ने बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी लाइन के खिलाफ जाकर चुनाव लड़ रहे 15 नेताओं को जदयू ने सजा दी है और पार्टी से बाहर का रास्‍ता दिखा दिया है. यदयू के बिहार प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने ये कार्रवाई की है. पार्टी से बाहर किये गये नेताओं में ददन पहलवान, भगवान सिंह कुशवाहा, सुमित कुमार सिंह जैसे नेता शामिल हैं.

इन नेताओं पर हुई कार्रवाई

जेडीयू की ओर से दी गयी जानकारी के मुताबिक जिन नेताओं को पार्टी से बाहर किया गया है उसमें डुमरांव से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे विधायक ददन पहलवान, सिकंदरा से लड़ रहे पूर्व मंत्री रामेश्वर पासवान, जगदीशपुर से लोजपा प्रत्याशी बने श्रीभगवान सिंह कुशवाहा, पूर्व विधायक रणविजय सिंह, चकाई से निर्दलीय उम्मीदवार बने सुमित कुमार सिंह शामिल हैं. 

इसके अलावा महिला जेडीयू की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कंचन गुप्ता, युवा जेडीयू नेता तजम्मुल खां, रोहतास के पूर्व जिलाध्यक्ष अमरेश चौधरी, जेडीयू नेता सिंधु चौधरी, डॉ राकेश रंजन, मुंगेरी पासवान शामिल हैं. इसके साथ ही ददन पहलवान के बेटे करतार सिंह यादव को भी पार्टी से निकाला गया है.

गौरतलब है कि इससे पहले कल बीजेपी ने 9 नेताओं को पार्टी से निकाल दिया था जो बागी उम्मीदवार बन कर चुनाव मैदान में डटे हैं. जेडीयू ने आज अपने नेताओं पर कार्रवाई की है.

हालांकि कार्रवाई वाले नेताओं की सूची अधूरी है. जेडीयू के कई और नेताओं ने बागी उम्मीदवार बनकर चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है. पार्टी के नेता मुन्ना शुक्ला ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन कर दिया है. वहां जेडीयू नेता मंजीत कुमार सिंह और शैलेंद्र प्रताप सिंह ने भी निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.