Take a fresh look at your lifestyle.

मॉब लिंचिंग के विरोध में जुलुस निकाल रहे तीन लोगों को पीटा, लगवाये जय श्रीराम के नारे

73वें स्‍वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं
पं रामदेव पांडेय, सनातन धार्मिक अनुष्‍ठान व ज्‍योतिषीय परामर्श
0 19
स्‍वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं
प्रतिमा कुमारी, राष्‍ट्रीय महासचिव, लोजपा

Ranchi: रांची में शुक्रवार को सुबह से रात तक मॉब लिंचिंग पर बवाल होता रहा.  दोपहर में मुत्‍तेहदा मुस्लिम समाज की ओर से डोरंडा के बाबा रिसालदार मैदान में न्‍याय सभा का आयोजन किया गया था.

इस सभा से लौटते लोगों ने एक जुलुस का शक्‍ल ले लिया और शाम करीब 5 बजे राजेंद्र चौक पर विपरीत दिशा से आ रही एक बस में सवार कुछ लोगों से झगड़े पर जुलुस में शामिल लोगों ने पथराव कर दिया. कई वाहनों के शीशे तोड़े.

हालांकि पुलिस के पहुंचने से मामला शांत हो गया. पुलिस ने आयोजन समिति के खिलाफ बिना अनुमति जुलुस निकालने और कानून व्‍यवस्‍था बिगाड़ने का केस दर्ज किया है.

इधर शाम को रांची एयरपोर्ट के पीछे मैदान में विशेष समुदाय के तीन लोगों को 20-25 लोगों ने पीट दिया. युवकों की ओर से केस दर्ज करवाई गई एफआईआर के मुताबिक पीटने वालों ने जय श्री राम के नारे लगवाने के लिए भी मजबूर कर दिया.

सूचना फैलते ही रात करीब 8:30 बजे मेन रोड स्थित एकरा मस्जिद के इलाके में लोग जुटने लगे. रोड जाम कर दी गयी और वाहनों मे तोड़ुफोड़ भी की गयी.

तुरंत मौके पर पुलिस बल पहुंच गया और लोगों से घरों में जाने की अपील की गयी. इसी समय शुरू हुई तेज बारिश और पुलिस के इंतजाम की वजह से भीड़ धीरे-धीरे छंट गई.

साभार: दैनिक भाष्‍कर

73वें स्‍वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं
प्रेम शाही मुंडा, केंद्रीय अध्‍यक्ष, आदिवासी जन परिषद

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.