कपिल मिश्रा के विवादित ट्वीट के समर्थन में टॉप ट्रेंड कर रहा #IStandWithKapilMishra

कपिल मिश्रा के विवादित ट्वीट के समर्थन में टॉप ट्रेंड कर रहा है #IStandWithKapilMishra

New Delhi: बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने इशारे-इशारे में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पटाखों पर लगाई गई पाबंदी की गंभीर आलोचना की है. उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि पटाखों से ज्यादा जनसंख्या पर नियंत्रण करना जरूरी है.कपिल मिश्रा के इस ट्वीट पर कुछ लोग आलोचना कर रहे हैं और एफआईआर तक दर्ज करा दिये हैं. वहीं उनके इस सलाह को सोशल मीडिया पर यूजर सपोर्ट कर रहे हैं और यह समर्थन टॉप पर ट्रेंड कर रहा है.

कपिल मिश्रा हाल में आप से बगावत कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हुए हुए हैं. उन्‍होंने जनसंख्या नियंत्रण, दिवाली और पटाखों को जोड़ते हुए एक विवादित ट्वीट किया है. कपिल मिश्रा ने अपने ट्वीट में एक तस्वीर भी पोस्ट की है जिसमें बस स्टैंड पर अल्पसंख्यकों का एक समूह दिख रहा है.  

कपिल मिश्रा ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘पॉल्युशन कम करना है तो ये वाले पटाखे कम करो, दीवाली के पटाखे नहीं’. कपिल मिश्रा ने अल्पसंख्यकों को पटाखे से जोड़ा है, जिसकी सोशल मीडिया में काफी आलोचना हो रही है.

हालांकि ट्वीटर ने कपिल मिश्रा के विवादित पोस्‍ट को हटा दिया है. वहीं यहां पर कई लोग उनके विचार का समर्थन कर रहे हैं. फॉलोवर्स जनसंख्या नियंत्रण पर कपिल मिश्रा की ‘सलाह’ का पूरा समर्थन किया है.

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने इशारे इशारे में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पटाखों पर लगाई गई पाबंदी की गंभीर आलोचना की है. उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि इन पर नियंत्रण करना जरूरी है.

बता दें, दिल्ली में दिवाली पर पटाखे जलाने पर पाबंदी थी. इसके बावजूद लोगों ने जमकर आतिशबाजी की जिससे हवा की क्वालिटी पर काफी बुरा असर पड़ा है. कपिल मिश्रा पटाखों पर पाबंदी के सख्त खिलाफ रहे हैं और कई बार सार्वजनिक तौर पर ट्वीट कर नाराजगी जाहिर कर चुके हैं.

कपिल मिश्रा के इस विवादित ट्वीट पर आम आदमी पार्टी ने जोरदार हमला बोला है. पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कपिल मिश्रा के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, ‘कह तो रहा हूं कि पूरी की पूरी भाजपा इस अभियान में लगी रही कि लेजर शो को विफल कर और प्रदूषण बढ़ाएं. उसके लिए समुदाय विशेष के खिलाफ नफरत फैलाएं जो इनकी रणनीति का हिस्सा होता है. प्रदूषण कम करने के पुनीत कार्य में जब दिल्ली के लोग जाति धर्म से ऊपर उठकर हमारे साथ आ रहे हैं, उसे क्यों आप नफरत से जोड़ रहे हैं…’   

उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को इस दिवाली कम पटाखे फोड़ने के लिए लोगों की सराहना की और कहा कि दिवाली पर राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण का स्तर पांच साल में सबसे कम रहा है. केजरीवाल ने कहा, ‘दिवाली पर प्रदूषण कम हुआ है और यह पिछले पांच सालों में सबसे कम है लेकिन, हमारा लक्ष्य इसे खत्म करना है.’

उन्होंने प्रदूषण को कम करने के प्रयासों के लिए लोगों की सराहना की. हालांकि केजरीवाल के इस ‘दावे’ का सोशल मीडिया पर काफी मजाक उड़ाया गया और दिल्ली में पहले से ज्यादा प्रदूषण का हवाला दिया गया.

इधर एक्टिविस्ट साकेत गोखले ने बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की जानकारी एक ट्वीट के ज़रिए दी है. उन्होंने लिखा, “मैंने सांप्रदायिक हिंसा भड़काने वाले इस ट्वीट को लेकर कपिल मिश्रा के खिलाफ़ एफआईआर दर्ज कराई है. आइए देखते हैं कि मोदी सरकार बीजेपी नेता को बचाने में किस हद तक जाती है. उस पर मुकदमा चलाने के लिए पुलिस की नाकामी मुझे न्यायिक सहारा लेने के लिए मजबूर करेगी”.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top
रांची के TOP Selfie Pandal लव राशिफल: 3 अक्‍टूबर 2022 India की सबसे सस्‍ती EV Car लव राशिफल: 2 अक्‍टूबर 2022 नोट पर गांधीजी कब से?