Take a fresh look at your lifestyle.

इसरो ने रांची की बेटी मृदुला को बुलाया दोबारा, श्री हरिकोटा में देखेगी जीएसएलवी एफ10 की लॉंचिंग

0 46

Ranchi: रांची की बेटी मृदुला को इसरो ने फिर से श्रीहरिकोटा बुलाया है. इस बार मृदुला को जीएसएलवी एफ10 की लॉंचिंग देखने के लिए बुलाया गया है. इससे मृदुला और उसके परिवार के लोग बहुत उत्‍साहित हैं. वह रांची की धुर्वा में रहती है और 9वीं की छात्रा है.

मृदुला कुमारी को इसरो जाकर जीएसएलवी एफ 10 सैटेलाइट की लॉचिंग देखने का मौका मिलेगा. इस सैटेलाइट की लॉचिंग 5 मार्च को शाम 6.18 बजे रखी गई है. इससे पहले 10 दिसंबर को उनके उन्हें मार्च में होने वाली लॉचिंग की जानकारी ईमेल से दी गई थी.

इसके पहले मृदुला कुमारी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में चंद्रयान 2 की लॉन्चिग देखने का मौका मिला था. हालांकि भारत का वह मिशन कामयाब नहीं रहा. मृदुला ने बताया कि वह अक्षय कुमार की मूवी मिशन मंगल से बहुत प्रभावित हैं और वह भी एक साइंसटिस्‍ट बनना चाहती हैं.

जितने बच्चे चंद्रयान की लैंडिंग देखने गए थे, उन्हें फिर से लांच देखने के लिए निमंत्रित किया गया है. इसरो जाने वाले छात्रों को अपने एक अभिभावक के साथ चेन्नई से रांची तक का एसी-2 टायर का किराया दिया जाएगा. इसके साथ ही उनकी रहने और खाने पीने की व्यवस्था इसरो में ही की जायेगी.
मृदुला धुर्वा के संत थॉमस स्कूल की नौवीं कक्षा की छात्रा है. उनके पिता अंशुमाली तिवारी ज्योतिष हैं. वो पांच भाई बहनों में सबसे छोटी है. मृदुला ने माय गवर्नमेंट की साइट पर क्विज में 18 अगस्त को भाग लिया था। इस प्रतियोगिता में 10 मिनट में 20 प्रश्नों के उत्तर देने थे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.