ISL-6: लोबेरा की विदाई के बाद फिर से टॉप पर पहुंचना चाहेगा गोवा

by

Fatorda (Goa): एफसी गोवा हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में यहां जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम में हैदराबाद एफसी से भिड़ेगी.

बुधवार रात खेले जाने वाला यह मुकाबला गोवा का अपने कोच सर्जियो लोबेरो को भावुक विदाई देने के बाद पहला मुकाबला है, जहां उसकी कोशिश इस मैच को जीतकर फिर से अंकतालिका में टॉप पर पहुंचने की होगी.

अंकतालिका में शीर्ष पर बने रहने की चुनौती

गोवा की कोशिश अंकतालिका में शीर्ष पर बने रहने की है ताकि वह एएफसी चैंपियंस लीग के ग्रुप चरण के लिए अपनी जगह पक्की कर सके. टीम प्रबंधन ने लोबेरा को कोच पद से इटाने के बाद क्लिफोर्ड मिरांडा को अपना अंतरिम कोच नियुक्त किया है.

डेरिक परेरा टीम के तकनीकी निदेशक है. परेरा ने कहा, ‘‘मेरा मकसद टीम को एकजुट रखना, एकसाथ खेलना और प्रत्येक मैच पर ध्यान केंद्रित करना है. हमारी टीम में क्वालीटी है, लेकिन मानसिकता भी सही होनी चाहिए.

मैंने ट्रेनिंग के दौरान खिलाड़ियों के बीच सकारात्मक ऊर्जा देखी है. मैं इन खिलाड़ियों का सम्मान करता हूं. प्रत्येक दिन इन खिलाड़ियों का व्यवहार एक जैसा ही होता है और इससे काफी संतुष्टि मिलती है.’’

गोवा ने सीजन के 15 मैचों में अब तक 32 गोल किए हैं जबकि उसने 20 गोल खाए भी हैं. टीम पिछले दो मैचों में लगातार दो जीत दर्ज करके 30 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है. दूसरी तरफ, हैदराबाद एफसी के 15 मैचों से केवल छह ही अंक है और वह तालिका में सबसे नीचे 10वें नंबर पर है. टीम ने अब तक केवल एक मैच जीते हैं जबकि तीन ड्रॉ खेले हैं और 11 हारे हैं.

कोच जेवियर लोपेज की देखरेख में खेल रही हैदराबाद सीजन में अब तक एक भी क्लीन शीट हासिल नहीं कर पाई. टीम अपनी खराब डिफेंस के कारण 33 गोल खा चुकी है. हैदराबाद को पिछले मुकाबले में मौजूदा चैंपियन बेंगलुरू एफसी के खिलाफ 0-1 से हार मिली थी.

हैदराबाद एफसी ने सौविक चक्रबर्ती और हितेश शर्मा जैसे खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है. कोच लोपेज ने कहा, ‘‘हितेश युवा और स्मार्ट खिलाड़ी है. वह जानते हैं कि लाइन के बीच कैसे खेलना है. उनमें अच्छी तकनीकी क्षमता है.’’

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.