सुरेश रैना ने आईपीएल छोड़ी तो गौतम गंभीर ने दी धोनी को सलाह

IPL2020 News: यूएई में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन से ठीक पहले फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना ने नाम वापस ले लिया. टूर्नामेंट से हटने के बाद काफी बातें सामने आई और कई दिग्गजों ने इसके बारे में अपनी राय दी. पूर्व भारतीय ओपनर और चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के साथ खेल चुके गौतम गंभीर ने भी टूर्नामेंट से पहले अपना राय दी है.

गंभीर का मानना है कि अब जबकि रैना ने इस बार होने वाले टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है और भारत लौट चुके हैं तो धौनी पर जिम्मेदारी बढ़ गई है. उन्होंने साफ कहा कि अब कप्तान को बल्लेबाजी क्रम में और उपर आकर खेलना होगा जिससे रैना की कमी की भरपाई हो सके.

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर गंभीर ने कहा, “यह महेंद्र सिंह धौनी के लिए काफी अच्छा मौका होगा कि वह आगे आकर नंबर तीन पर बल्लेबाजी करें क्योंकि पूरे साल वह क्रिकेट से दूर रहे हैं. ऐसा करने से उनको ज्यादा से ज्यादा गेंद खेलने का मौका मिलेगा और वह एक मैच को चलाने वाले की भूमिका अदा कर पाएंगे. यह वैसा ही होगा जैसा वह कई सालों तक भारत के लिए करते आए थे.”

सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धौनी ने 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट को एक साथ अलविदा कहा. अब दोनों ही खिलाड़ी के लिए यहां खुलकर खेलने का मौका था लेकिन निजी कारणों से रैना ने टूर्नामेंट से हटने का फैसला लिया. रैना के जाने के बाद बल्लेबाजी क्रम में जिम्मेदारी धौनी पर बढ़ गई है.

“अगर एमएस धौनी तीसरे नंबर पर आते हैं तो उनके पास बल्लेबाजी में काफी गहराई है. इसके बाद केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, सैम कुर्रन और ऐसे काफी खिलाड़ी हैं जो उनके पीछे बल्लेबाजी करने आते हैं. इसी वजह से मुझे लगता है कि यह एमएस धौनी जैसे खिलाड़ी के लिए शानदार मौका होने वाला है.”

“मुझे यकीन है कि वह इसका भरपूर फायदा उठाएंगे. अब सुरेश रैना नहीं होंगे तो आपको नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए अनुभव की जरूरत होगी इसलिए अब एमएस धौनी को उस जगह होना चाहिए.”

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.