Take a fresh look at your lifestyle.

आईपीएल: चेन्नई ने दिल्ली को 80 रन के बड़े अंतर से दी मात

0

Channai: इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल)के 50वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 80 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया.

एमए चिदंबरम स्टेडियम में बुधवार को खेले गए मुकाबले में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए. जवाब में 180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम 16.2 ओवर में 99 रन के कुल स्कोर पर ऑलआउट हो गई.

अंकतालिका में टॉप पर पहुंची चेन्नई

इसी के साथ अंकतालिका में चेन्नई 18 अंकों के साथ नंबर एक पर पहुंच गई है जबकि दिल्ली 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. चोट से वापसी करते हुए चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया. धोनी ने 22 गेंदों पर नाबाद 44 रनों की धमाकेदार पारी खेली.

180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही। पहले ही ओवर में पृथ्वी शॉ 4 रन बनाकर चलते बने। उन्हें दीपक चाहर ने आउट किया. इसके बाद शिखर धवन और श्रेयस अय्यर ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन हरभजन सिंह के छठे ओवर की तीसरी गेंद पर धवन क्लीन बोल्ड हो गए. धवन ने 13 गेंदों में 19 रन बनाए.

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत एक बार फिर से फ्लॉप रहे. इमरान ताहिर की गेंद पर पंत गैरजरूरी शॉट खेलकर आउट हो गए. पंत को ताहिर ने 7वें ओवर की दूसरी गेंद पर ब्रावो के हाथों कैच करवाया. पंत ने 3 गेंदों में मात्र 5 रन बनाए.

पंत के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे कॉलिन इनग्राम भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए और जडेजा की गेंद पर आउट हो गए. जडेजा ने 8वें ओवर की चौथी गेंद पर इनग्राम को एलबीडब्ल्यू आउट किया. इनग्राम ने 5 गेंदें खेलकर एक रन बनाया. दिल्ली को पांचवां और छठा झटका इमरान ताहिर ने दिया.

11वें ओवर में ताहिर ने अक्षर पटेल को 9 रन के निजी स्कोर पर शेन वाटसन के हाथों कैच आउट कराया. इसी ओवर की आखिरी गेंद पर शेरफन रदरफोर्ड को दीपक चाहर के हाथों कैच आउट कराकर दिल्ली की कमर तोड़ दी. रदरफोर्ड मात्र दो रन बना सके.

दिल्ली को सातवां झटका रवींद्र जडेजा ने क्रिस मॉरिस को एमएस धौनी के हाथों स्टंप्स आउट कराकर दिया. मॉरिस अपना खाता भी नहीं खोल पाए. इसके बाद जडेजा ने दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर को भी अपनी फिरकी में फंसाया और पीछे धोनी ने उन्हें स्टंप्स आउट कर दिया. अय्यर 44 रन बनाकर आउट हुए.

दिल्ली का नौवां विकेट जे सुचित के रूप में गिरा. शेन वॉटसन ने सुचित को रनआउट किया. सुचित ने 6 रन बनाए. 17वें ओवर में इमरान ताहिर ने अमित मिश्रा के रूप में दिल्ली को 10वां झटका दिया. मिश्रा ने आठ रन बनाए.

इसी के साथ दिल्ली 10 विकेट खोकर 99 रन ही बना सकी और 80 रनों से यह मुकाबला हार गई. चेन्नई की तरफ से इमरान ताहिर ने चार और रविन्द्र जडेजा ने तीन विकेट लिए. दीपक चाहर और हरभजन सिंह को एक-एक विकेट मिला.

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 4 रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन के रूप में पहला झटका लगा. वॉटसन बिना खाता खोले पैवेलियन लौट गए. सत्र का अपना पहला मुकाबला खेल रहे सुचित ने चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर वॉटसन को अक्षर पटेल के हाथों कैच करवाया.

इसके बाद फाफ डुप्लेसिस और रैना ने मिलकर स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 83 रनों की मजबूत साझेदारी की. रैना और डुप्लेसिस की साझेदारी को अक्षर पटेल ने तोड़ा. अक्षर ने 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर डुप्लेसिस को शिखर धवन के हाथों कैच करवाया.

अच्छे फॉर्म में दिख रहे सुरेश रैना अर्धशतक के बाद सुचित की गेंद पर छक्का मारने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे. 15वें ओवर की पांचवी गेंद पर सुचित ने रैना को शिखर धवन के हाथों कैच आउट करवाया. आउट होने से पहले रैना ने महत्वपूर्ण पारी खेलते हुए 8 चौके और 01 छक्के की मदद से 37 गेंदों में 59 रन बनाए. रैना के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे रविन्द्र जडेजा ने तेजी से रन बटोरे.

जडेजा ने आउट होने से पहले मात्र 10 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 25 रन बनाए. जडेजा को 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर मॉरिस ने आउट किया. धोनी ने धमाकेदार पारी खेलते हुए 22 गेंदों पर नाबाद 44 रन बनाए. अंबाती रायडू दो गेंदों पर पांच रन बनाकर नाबाद रहे. दिल्ली के लिए जे. सुचित ने दो विकेट लिए. क्रिस मॉरिस और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट मिला.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More