IPL Auction 2021: इस क्रिकेटर की थी सबसे ज्यादा चर्चा, लेकिन बेस प्राइस से ज्यादा नहीं मिले दाम

by

Mumbai: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL Auction 2021) के लिए हुयी मिनी ऑक्शन के बाद कई  पहलुओं  को लेकर चर्चा हो रही है. समीक्षक और पूर्व क्रिकेटर अलग-अलग एंगल से विमर्श हो रहा है. एक बड़ा वर्ग को क्रिस मौरिस से टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी (16.25 करोड़) बन जाने से हैरान हैं, तो वहीं चर्चा उस खिलाड़ी को लेकर भी हो रही है जो वीरवार को हई नीलामी से पहले ही हॉट प्रॉपर्टी बन गया था.

मीडिया में बहुत पहले से ही इस खिलाड़ी की जोर-शोर से चर्चा होनी शुरू हो गयी थी. और उसे नीलामी से पहले सबसे बड़ा आकर्षण तक करार दिया गया था. मीडिया से लेकर दिग्गज क्रिकेटरों और तमाम फैंस की नजरें इसी खिलाड़ी पर लगी हुई थीं, लेकिन हैरानी की बात यह रही कि किसी भी फ्रेंचाइजी ने उस पर उसे बेस प्राइस से ज्यादा बोली नहीं ही लगायी.

ओपनर मोहम्मद अजहरुद्दीन का क्रिकेट कॅरियर

यह पिछले महीने 13 जनवरी को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट में केरल के ओपनर मोहम्मद अजहरुद्दीन थे, जिनकी 37 गेंदों पर शतकीय पारी ने इस 25 साल के बल्लेबाज को भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में चर्चा में ला दिया था.

अजहरुद्दीन मुंबई के खिलाफ आतिशी पारी खेलकर रातों-रात स्टार बन गए थे और दिग्गज क्रिकेटरों ने उनके कौशल की जमकर  सराहना की थी. यह टूर्नामेंट के इतिहास का दूसरा सबसे तेज शतक था. इस मैच में अजहरुद्दीन ने सिर्फ 54 गेंदों पर 9 चौकों और 11 छक्कों से नाबाद 137 रन बनाए थे.

अजहरुद्दीन का बेस प्राइस बीस लाख रुपये

इसी पारी ने अजहरुद्दीन को नीलामी से पहले उन्हें हॉट प्रॉपर्टी में तब्दील कर दिया था और आम फैंस से लेकर दिग्गज यह अनुमान लगा रहे थे कि इस ओपनर को बड़ी रकम मिल सकती है, लेकिन बड़ी रकम तो छोड़िए, मानो उम्मीदों की पूरी तरह हवा निकल गयी. अजहरुद्दीन का बेस प्राइस बीस लाख रुपये था और विराट की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने अजहरुद्दीन को उनकी आधार कीमत पर ही खरीदा.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.