IPL 2020: हार के बाद Virat Kohli को 12 लाख का जुर्माना

IPL 2020: हार के बाद Virat Kohli को 12 लाख का जुर्माना

IPL 2020: दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पंजाब के खिलाफ धीमी गति के बाद बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर आचार संहिता के उल्लंघन के लिए जुर्माना लगाया गया. विराट कोहली की अगुवाई वाली बैंगलोर ने पंजाब के हाथों 97 रनों से हार का सामना किया. इसके साथ ही धीमी ओवर गति की वजह से उनपर 12 लाख रुपये जुर्माना लगा.

आईपीएल की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया, ’24 सितंबर 2020 को दुबई में पंजाब के खिलाफ ड्रीम 11 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) 2020 मैच के दौरान विराट की टीम ने धीमी ओवर-रेट बनाए रखा, जिसके बाद उनपर जुर्माना लगाया गया. आईपीएल के कोड के तहत यह उनकी टीम का सत्र का पहला अपराध था. न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित कोहली पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.’

मैच हारने के बाद विराट कोहली ने कहा है कि उन्हें आगे से टीम का नेतृत्व करना चाहिए था. उन्‍होंने ने कहा, “मुझे सामने से पूरी जिम्मेदारी लेनी होगी. उन दो कैचों के कारण हमें 30-40 रनों का नुकसान हुआ. अगर हम उन्हें 180 रनों तक रोक लेते तो हम पर पहली गेंद से बड़े शॉट्स मारने का दबाव नहीं रहता.”

कोहली ने कहा, “इस तरह की चीजें होती रहती हैं. अच्छे मैच, बुरे मैच आते रहते हैं. यह आगे बढ़ने का समय है. लेकिन जैसा मैंने कहा मुझे आगे रहकर टीम का नेतृत्व करना चाहिए था, वो दो कैच काफी महंगे रहे. बल्ले से भी मुझे अच्छा करना चाहिए था.”

पंजाब ने बेंगलोर को 97 रनों से हराया

कप्तान लोकेश राहुल (नाबाद 132) की बेहतरीन पारी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 206 रन बनाए. इस लक्ष्य का पंजाब के गेंदबाजों ने बेंगलोर के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के सामने सफलता पूर्वक बचाव किया और 97 रनों से मैच जीता. बेंगलोर की टीम 207 रनों के लक्ष्य के सामने 17 ओवरों में 109 रनों पर ढेर हो गई. वह राहुल के निजी स्कोर की भी बराबरी नहीं कर सकी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top
प्‍यार वाला राशिफल: 4 अक्‍टूबर 2022 रांची के TOP Selfie Pandal लव राशिफल: 3 अक्‍टूबर 2022 India की सबसे सस्‍ती EV Car लव राशिफल: 2 अक्‍टूबर 2022