हिन्दपीढ़ी इलाके में जांच के लिए कुल 100 टीमें होंगी रवाना

by

Ranchi: रांची में मंगलवार को कोरोना का एक पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद आज उपायुक्त रांची राय महिमापत रे ने सभी आलाधिकारियों की आपात बैठक बुलाई. बैठक में तय किया गया कि हिन्दपीढ़ी के जिस क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आया उस पूरे क्षेत्र के आउटर हिस्से की मैपिंग के बाद घर-घर जा कर कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग एवं कोविड के लक्षणों की जांच के लिए हेल्थ केयर की 100 टीमें रवाना की जाएंगी.

बैठक में रांची उपायुक्‍त ने निदेश दिया कि कोविड एक बेहद ही संवेदनशील मामला है. इसलिए एक-एक व्यक्ति तक प्रशासन की पहुंच बेहद जरूरी है. एक-एक व्यक्ति के घर-घर जा कर किसी में भी कोरोना के लक्षण हैं क्या, इसकी जांच सुनिश्चित की जाएगी.

Read Also  झारखंड लॉकडाउन ई-पास बनाने में प्राइवेसी सुरक्षित नहीं, तकनीकी कमियों का कोई भी कर सकता है गलत इस्‍तेमाल

इसे भी पढ़ें: झारखंड सरकार के मंत्री हाजी हुसैन होम क्वारेंटाइन में, बेटा दिल्ली के तबलीगी मरकज में हुआ था शामिल

रिम्स में एक डेस्क तैयार करवाने का निदेश

इसके अतिरिक्त कोरोना के किसी भी संभावित मामले की सीधी जानकारी उपायुक्त कार्यालय सहित वरीय पुलिस अधीक्षक तक पहुंचाई जाए. सभी बीडीओ एवं सीओ को इस संबंध में निदेश भेज दिया गया है.

इसके अतिरिक्त उपायुक्त ने रिम्स में एक डेस्क तैयार करवाने का निदेश दिया है. इसके साथ ही वहां एक मजिस्ट्रेट एवं पुलिस बल की नियुक्ति करने का निदेश दिया गया है. इसके साथ ही सभी आने जाने वाले की एंट्री करवाने का निदेश दिया गया है.

इसे भी पढ़ें: मरकज से लौटे 10 लोग अंडमान निकोबार गए, छह लोग निकले कारोना पॉजिटिव

Read Also  घर से बाहर बिना ईपास निकले तो देना होगा जुर्माना

11 बजे टीमों को हिन्दपीढ़ी क्षेत्र में जांच के लिए किया जाएगा रवाना

कल सदर अस्पताल रांची में सभी टीमों को ट्रेनिंग दी जाएगी. इसके साथ ही 11 बजे सभी टीमों को हिन्दपीढ़ी क्षेत्र में जांच के लिए रवाना कर दिया जाएगा. जरूरी संख्या में पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति करने का भी निदेश दिया गया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.