यूपी के सभी स्‍कूल-कॉलेज और यूनिवर्सिटी 21 दिसंबर को बंद रखने का निर्देश

यूपी के सभी स्‍कूल-कॉलेज और यूनिवर्सिटी 21 दिसंबर को बंद रखने का निर्देश

Lucknow: यूपी में नागरिकता संशोधन एक्ट को लेकर भड़की हिंसा पर योगी सरकार ने सख्त कदम उठाया है. उत्तर प्रदेश शासन द्वारा 21 दिसम्बर को सभी स्कूल, कॉलेजों व विश्वविद्यालयों को बंद करने का ऐलान किया गया है. यह जानकारी सरकारी प्रवक्ता ने दी है.
गौरतलब है कि लखनऊ में गुरुवार को हुई हिंसा के बाद शुक्रवार को प्रदेश के मेरठ, बिजनौर फिरोजाबाद, संभल, कानुपर, भदोही, गोरखपुर समेत कई जनपदों में उपद्रवियों द्वारा जमकर उत्पात मचाया गया.

शुक्रवार को प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में जुमे की नमाज के बाद हिंसक प्रदर्शन हुए. इस हिंसा में प्रदर्शनकारियों के साथ कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए. राज्य में सीएए के विरोध में हुई हिंसा में शुक्रवार को छह लोगों की मौत हुई है.

अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने देर शाम बताया कि कानून व्यवस्था बनाये रखने को लगातार प्रशासन और पुलिस सतर्क है. वहीं पुलिस महानिरीक्षक कानून एवं व्यवस्था प्रवीण कुमार के मुताबिक, इस हिंसा में छह लोगों की मौत हुई है जिनमें मेरठ, फिरोजाबाद, संभल और कानपुर में एक-एक तथा ​बिजनौर में दो लोग शामिल हैं.

इसके मद्देनजर उत्तर प्रदेश शासन ने 21 दिसम्बर को यूपी के सभी स्कूल, कॉलेजों व विश्वविद्यालयों में अवकाश घोषित किया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top
Adipurush में प्रभास बने श्रीराम, टीजर का मजाक उड़ा प्‍यार वाला राशिफल: 4 अक्‍टूबर 2022 रांची के TOP Selfie Pandal लव राशिफल: 3 अक्‍टूबर 2022 India की सबसे सस्‍ती EV Car