Infinix Note 10 और Infinix Note 10 Pro भारत में लॉन्‍च, बजट सेगमेंट में प्रीमियम फोन के फीचर्स

by

इनफिनिक्‍स इंडिया ने भारतीय बाजार में नोट 10 सीरीज को लॉन्‍च कर दिया है. बजट सेगमेंट में प्रीमियम फोन के तौर पर फिलहाल दो स्‍मार्टफोन Infinix Note 10 और Infinix Note 10 Pro को भारत में उतारा गया है. ये दोनों प्रीमियम फोन के लॉन्‍च होने के बाद इसके फीचर्स और कम कीमत को लेकर चर्चा का बाजार गर्म हो सकता है.

वैसे बजट सेगमेंट में Infinix पिछले कुछ समय से काफी अच्छे स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं और कंपनी लगातार इस सेगमेंट में फोन के नए मॉडल्स पेश कर रही है. हांलाकि इस सेगमेंट में कई अन्य ब्रांड्स भी हैं.

और अब बजट सेगमेंट में अपनी पकड़ को और अधिक मजबूत करने के लिए Infinix अब भारत में अपने दो नए स्मार्टफोन Infinix Note 10 और Infinix Note 10 Pro को लॉन्च किया है. इनफिनिक्‍स ने नोट प्रो सीरीज को अपने प्रीमीयम सीरीज के तौर पर लॉन्‍च किया है, जो जिसमें लेटेस्‍ट गेमिंग प्रोसेसर और GPU है. साथ में इसमें कैमरा फीचर्स भी कमाल का है. इसकी कीमत और इस रेंज के दूसरी कंपनियों के फोन से कितना बेहतर है और इंडिया में इसकी कीमत और ऑफर्स की भी जानकारी देंगे.

Infinix Note 10 के बारे में बताया गया है कि फोन में 17.65 सेमी का फुल एचडी प्‍लस सिनेमेटिक डिस्‍प्‍ले है. यानि कि जब आप इसमें गेम खेलेंगे या कोई मूवी या वीडियो देखेंगे तो बेहतरीन एक्‍सपेरियंस मिलने वाला है. यहां बताया गया है कि फोन में Helio G85 Processor है. इससे सुपरियर गेमिंग परफॉरमेंस मिलने की बात कही गई है. बताया गया है कि रियर साइड में 48 मेगापिक्‍सल का ट्रिपल कैमरा सुपर नाइट मोड के साथ है. यानि इस कैमरे से रात को कम लाइट में अच्‍छी तस्‍वीर ली जा सकती है. यहां बताया गया है कि 16 मेगा पिक्‍सल का एआई सेल्‍फी कैमरा है.

साथ ही फोन में 5000 एमएएच की पावर मैराथन टेक 18 वॉट फास्‍ट चार्जर बैटरी दी गई है. मतलब फोन जल्‍दी चार्ज होगा और लंबे समय तक चलेगा. फोन में XOS 7.6 प्‍लेटफॉर्म पर चलता है जो एंड्रोएड 11 पर आधारित है. यह एक मेड इन इंडिया स्‍मार्टफोन है. कंपनी की ओर से Infinix Note 10 की एमआरपी प्राइस 14,999 रुपये बताया गया है. फिल्‍पकार्ट में यह खास लॉन्चिंग ऑफर प्राइस के साथ लिस्‍ट हुआ है. जल्‍द ही इसकी पहली सेल पर ऑनलाइन शुरू हो जाएगी.

Infinix Note 10  की डिस्‍प्‍ले

सबसे पहले हम आपको डिस्‍प्‍ले के बारे में बात करते हैं. Infinix Note 10  6.95 इंच फुल एचडी प्‍लस और 180Hz टच सैंपलिंग रेट के साथ आता है. यह पिन हॉल सिनेमेटिक डिस्‍पले है, जो कमाल का व्‍यूइंग एक्‍सपेरिएंस देता है. इसका 180Hz टच सैंपलिंग रेट बहुत तेज रिसपांस देता है और प्रो गेमर्स के साथ बेहतर परफॉर्म करता है. इसके डिस्‍प्‍ले में 480 निट्स ब्राइटनेस और 1500:1 कांट्रास्‍ट रेसियो के साथ बेहतरीन वीडियो देखने का अनुभव देता है. साथ ही स्‍क्रीन का TUV Rheinland सर्टिफाइट है जो स्‍क्रीन से आखों में पड़ने वाले बैड इफैक्‍ट को रोकता है.

Infinix Note 10 के कैमरे से कर सकते हैं बोके वीडियो शूट  

अब बात करते हैं Infinix Note 10  के कैमरों की. यह 48 मेगापिक्‍सल एआई ट्रिपल रियर कैमरा के साथ आया है. इसमें 48 मेगा पिक्‍सल का प्राइमरी लैंस है. 2 मेगा पिक्‍सल का डेफ्थ सेंसर है. और 2 मेगा पिक्‍सल का लैंस है. फोन में क्‍वाड एलईडी फ्लैश है. Infinix Note 10 के कैमरे से 240 एफपीएस का स्‍लो मोशन वीडियो शूट किया जा सकता है. साथ ही इससे आप नेचर का स्‍टंटिंग टाइम लैप्‍स वीडियो भी शूट कर सकते हैं. Infinix Note 10 का सबसे कमाल का कैमरा फीचर है बोके वीडियो रिकॉडिंग. इस फीचर में आप बैकग्राउंड को ब्‍लर करके भी वीडियो शूट कर सकते हैं. इसके कैमरे ऑटो सीन डिटेक्‍शन फीचर भी है. इसमें पोरट्रेट, नाइट, एचडीआर, पोरट्रेट नाईट, पोरट्रेट एचडीआर, पेट, फूट, फ्लॉवर्स, स्‍ट्रीट 9 तरह के सीन को डिटेक्‍ट कर सकता है और बेतरीन तस्‍वीरें ले सकता है. Infinix Note 10 में सुपर नोट मोड है. यह रात के समय में बेहतर तस्‍वीर ले सकता है. इसके कैमरे में डॉक्‍यूमेंट मोड भी है. कैमरा डॉक्‍यूमेंट के टेक्‍स को रियल टाइम डिटेक्‍ट करके उसे क्रॉप करता है और लिखावट को उभारता है. कैमरे में प्रोफेशन मोड भी है. आप इसका इस्‍तेमाल करके कैमरा सेटिंग में जाकर व्‍हाइट बैलेंस, आइएसओ, शटर आदि को एडजस्‍ट कर सकते हैं.

अब बात करते हैं Infinix Note 10  के सेल्‍फी कैमरे की. नोट 10 में 2.0 एपरर्चर के साथ 16 मेगापिक्‍सल का कैमरा है. Infinix Note 10  में बेहता सेल्‍फी के एक एआई पोरट्रेड और 3डी ब्‍यूटी मोड है. इसमें ग्रुप सेल्‍फी के लिए वाइड सेल्‍फी मोड है आप अपने दोस्‍तों की पूरी मंडली के साथ सेल्‍फी ले सकते हैं. आप एआर एनिमोजी फीचर को एआर फेस मोशन डिटेक्‍शन टेक्‍नोलॉजी के साथ सेल्‍फी लेने के लिए यूज कर सकते हैं.

अब बात करते हैं पूरे मोबाइल के डिजाइन की. नोट 10 का रेक्‍टेंगुलर कैमरा मॉड्यूल फोन का एक फ्रेश लुक देता है. यह तीन अलग-अलग बेतरीन रंगों में आया है. आप इमेराल्‍ड ग्रीन, 95 डिग्री ब्‍लैक और 7 डिग्री ब्‍लैक में उपलब्‍ध है.

Infinix Note 10  की मैराथन टेक बैटरी  

अब बात करते हैं Infinix Note 10  के बैटरी परफॉरमेंस की. इस फोन का 5000 एमएच का बैटरी 18 वॉट के फास्‍ट चार्जर के साथ आता है. जो एक बार फुल चार्ज होने पर 160 घंटे का म्‍यूजिक प्‍लेबैक या 23 घंटे का वीडियो प्‍लेबैक या 42 घंटे का 4जी टॉक टाइम या 15 घंटे का वेब सर्फिंग या 41 दिनों का टाइम बैकअप देनेकी क्षमता रखता है. फोन का पावर मैराथन टेक बैटरी की क्षमता को 25 प्रतिशत ज्‍यादा कर देता है.

Infinix Note 10 का प्रोसेसर और गेमिंग टेक्‍नोलॉजी

अब बात करेंगे Infinix Note 10  के परफॉरमेंस की. इसमें 12 एनएम 2.0 गीगाहर्ट्ज का हीलियो जी85 ऑटाकोर प्रोसेसर है. यह मीडिया टेक के हाइपर इंजनगेम टेक्‍नोलॉजी के साथ आता है. फोन में डारलिंक गेम बूस्‍ट टेक्‍नोलॉजी है, जो गेमींग के परफॉरमेंस को और बेहतर करता है. लंबे समय तक गेम खेलने पर फोन गर्म भी नहीं होता है.    

Infinix Note 10 और Infinix Note 10  प्रो में अंतर

Infinix ने नोट 10 सीरीज को दो वेरियंट में लॉन्‍च किया है एक है Infinix Note 10  और दूसरा Infinix Note 10  प्रो. हमारे पास Infinix Note 10  नोट 10 प्रो नहीं है. फिर यह बताते हैं कि दोनों फोन में क्‍या खास अंतर है. दोनो स्‍मार्टफोन देखने में एक जैसे हैं. लेकिन फीचर्स में जमीन आसमान का फर्क है. नोट 10 में जहां मीडिया टेक हीलीयो जी 85 प्रोसेसर है वहीं नोट 10 प्रो में इससे एडवांस्‍ मीडिया टेक जी95 गेमींग प्रोसेसर है. स्‍टोरेज की बात करें तो नोट 10 में 6जीबी रैम और 128 जीबी है, तो नोट 10प्रो में 8जीबी रैम के साथ 256 जीबी की स्‍टोरेज होती है. साथ ही नोट 10 प्रो में 33 वॉट की फास्‍ट चार्जिंग सपोर्ट है.

इनसे होगी टक्कर

Infinix के इन स्मार्टफोन की टक्कर भारत में Realme X7 और Oppo A74 5G जैसे स्मार्टफोन्स के साथ हो सकती है. ये फोन 20 हजार रुपये तक के बजट में आते हैं.

Categories Mobiles

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.