Smartphone के बाद Infinix India लॉन्‍च करेगा दमदार INBook X1 Laptop, 13 घंटे पावर बैकअप देगा

by

Infinix India भारतीय बाजार में कम कीमत में बेहतरीन स्‍मार्टफोन, स्‍मार्टवॉच, इयर बड्स में अच्‍छी पकड़ बना चुका है. कम कीमत में पावरफुल बैटरी के साथ प्रीमियम लुक वाले गेमिंग स्‍मार्टफोन यूथ के बीच खूब पॉपुलर हुए हैं. इसी कड़ी में अब इनफिनिक्‍स लैपटॉप उतारने की तैयारी पूरा कर लिया है. इनफिनिक्‍स इंडिया की ओर से बताया गया है कि पहला लैपटॉप INBook X1 के नाम से लॉन्‍च होगा. कंपनी की ओर से इससे जुड़ी कुछ खास फीचर्स जारी किया गया है. यह Windows 11 पर चलेगा. कंपनी की ओर से दावा किया जा रहा है कि इंफिनिक्‍स का लैपटॉप 13 घंटे का पावर बैकअॅप देगा. वाकई में अगर ऐसा है तो जहां पावर कट की समस्‍या है वहां लोग इसमें बेफिक्र होकर काम कर सकते हैं, क्‍योंकि इसके साथ 65 वॉट का फास्‍ट चार्जर मिलता है.

Infinix INBook X1 Laptop Details in Hindi

जानकारी के अनुसार इनफिनिक्‍स का आने वाला लैपटॉप को तीन बेहतरीन रंगों के साथ लॉन्‍च होगा. माना जा रहा है कि लैपटॉप को नोबल रेड, स्टारफुल ग्रे और ऑरोरा ग्रीन में पेश किया जाएगा. जानकारी के अनुसार, इसमें ड्यूल-टोन डिज़ाइन दिया गया है. जबकि कीबोर्ड डेक में मैकबुक एयर-स्टाइल आइलैंड कीज़ डिज़ाइन मौजूद होगा. लैपटॉप में सभी जरूरी पोर्ट होंगे. हालांकि Infinix  की ओर से अभी तक अपने लैपटॉप के बारे में पूरी जानकारी नहीं शेयर की गई है.

भारत में Infinix Intel Core i3, Core i5 और Core i7 प्रोसेसर के साथ लैपटॉप पेश करने की पुष्टि की है. एक बात यह भी है कि इंफिनिक्‍स इंडिया कंपनी की ओर से नए लैपटॉप के प्रोसेसर लेटेस्ट 11 जनरेशन के हैं या पुराने यानी 10 जनरेशन के हैं, इसकी स्‍पष्‍ट जानकारी नहीं बतायी गई है. लेकिन कंपनी की ओर से यह जरूर बताया गया है कि inBook X1 Laptop विंडोज 11 पर काम करेगा.

Infinix inBook X1 Laptop में सिंगल चार्ज पर 13 घंटे का बैटरी बैकअप

इंफिनिक्‍स इंडिया ने इस अपकमिंग लैपटॉप के बारे जो जानकारी दी है, उसके अनुसार इसका वजन 1.48 किलोग्राम  और थिकनेस 16.3mm है. फ्लिपकार्ट पर लाइव हुई माइक्रोसाइट के मुताबिक लैपटॉप में कंपनी एयरक्राफ्ट ग्रेड ऐल्युमिनियम फिनिश ऑफर करने वाली है. यह लैपटॉप 55Whr की बैटरी  के साथ आएगा. कंपनी का दावा है कि यह लैपटॉप सिंगल चार्ज पर 13 घंटे तक का वीडियो प्लेबैक ऑफर करता है.

इनबुक X1 प्रो में मिलते हैं ये फीचर

इनबुक X1 प्रो में 1920×1080 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 14 इंच का IPS LCD दिया गया है. इस डिस्प्ले की मैक्सिमम ब्राइटनेस 300 और व्यूइंग ऐंगल 178 डिग्री है. प्रो वेरियंट में 55 Whr की बैटरी दी गई है. यह बैटरी 65 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ है और इसे यूएसबी टाइप-C केबल से चार्ज किया जा सकता है. कनेक्टिविटी के लिए लैपटॉप में यूएसबी टाइप-C पोर्ट, दो यूए,सबी 3.0 पोर्ट, एक यूएसबी 2.0 पोर्ट, एक HDMI पोर्ट, एक 3.5mm जैक और एसडी कार्ड रीडर दिया गया है.

Infinix INBook X1 Laptop in India

भारत में  इनफिनिक्‍स लैपटॉप्स की कीमत क्या होगी इसका खुलासा अभी कंपनी की ओर से नहीं किया गया है. लेकिन Realme Book Slim स्मार्टफोन ब्रांड ने एक किफायती लैपटॉप लॉन्च किया है जो Infinix लैपटॉप को कड़ी टक्कर दे सकता है.

Infinix, Realme को INBookX1 लैपटॉप के साथ इंडियन मार्केट से अंडरकट करना चाह रहा है. वहीं, Xiaomi के RedmiBook लैपटॉप भी बाजार में उपलब्ध सबसे किफायती विकल्पों में से हैं.

हालांकि RedmiBook मॉडल में 15-इंच का डिस्प्ले मौजूद है. जबकि Realme Book और अपकमिंग Infinix लैपटॉप 14-इंच कॉम्पैक्ट मॉडल हैं. यह भी देखा जाना बाकी है कि इनफिनिक्स इस लैपटॉप पर किस तरह के फीचर्स के साथ पेश करता है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.