पूंछ जिले में एलओसी पर भारतीय सेना ने मार गिराए 5 पाक सैनिक

by

Sri Nagar: जम्मू एवं कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय सेना द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है. इसमें रात भर की गई जवाबी कार्रवाई में पांच पाकिस्तानी सैनिक मारे गए और तीन घायल हो गए. यह जानकारी सुरक्षा सूत्रों से मिली.

जानकारी के मुताबिक, ‘पाकिस्तान ने गुरुवार को पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के मनकोट सेक्टर में नागरिकों व उनकी सुविधाओं को निशाना बनाते हुए बिना वजह गोलीबारी शुरू कर दी.’

सूत्रों ने आगे बताया, ‘पाकिस्तान की सेना द्वारा नागरिक सुविधाओं को लक्ष्य बना कर किए गए अंधाधुंध गोलीबारी में नागरिक संपत्ति को नुकसान हुआ.’

भारत-पाकिस्तान के बीच दो घंटे गोलीबारी

बताया गया है कि पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी के बाद भारतीय सेना द्वारा जवाबी कार्रवाई की गई, जिसमें पांच पाकिस्तानी सैनिक मारे गए और तीन घायल हो गए. उनके कई बंकर भी नष्ट कर दिए गए हैं. दोनों पक्षों के बीच 2 घंटे तक गोलीबारी हुई.

Read Also  मानभूम-जंगलमहल क्षेत्रीय प्रशासन का अविलंब गठन हो: सुदेश महतो

बता दें कि इस साल की शुरुआत के बाद से पाकिस्तान ने कई बार साल 1999 में दोनों देशों के बीच हुए द्विपक्षीय युद्धविराम समझौते का उल्लंघन किया है. जम्मू एवं कश्मीर में जनवरी 2020 से नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा 3200 से अधिक संघर्ष विराम उल्लंघन में 30 नागरिक मारे गए हैं और 100 से अधिक घायल हुए हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.