वर्ल्‍ड कप 2019 में इंडिया ने आस्ट्रेलिया को दिया ‘सबसे बड़ा’ लक्ष्य

वर्ल्‍ड कप 2019 में इंडिया ने आस्ट्रेलिया को दिया ‘सबसे बड़ा’ लक्ष्य

London: भारतीय क्रिकेट टीम ने शिखर धवन और कप्तान विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी के दम पर यहां केनिंग्टन ओवल मैदान पर रविवार को जारी वर्ल्‍ड कप-2019 के अपने दूसरे मैच में आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 352 बनाए. वर्ल्‍ड कप में किसी भी टीम का आस्ट्रेलिया के खिलाफ यह अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है.

इंडिया ने निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट खोकर आस्ट्रेलिया को 353 रनों का लक्ष्य दिया. धवन ने इस अहम मुकाबले में शतकीय पारी खेली और अपनी टीम को वर्ल्‍ड कप में अब तक का चौथा सबसे बड़ा योग हासिल करने में मदद की. इससे पहले किसी भी टीम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्‍ड कप में 350 या उससे अधिक रन नहीं बनाए थे.

Read Also  India South Africa T20 रांची मैच के लिए टिकट दर 1100 से 10 हजार, जानिए टिकट खरीदने के जरूरी नियम

बहरहाल, प्रतियोगिता के पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतकीय पारी खेलने वाले रोहित शर्मा और धवन ने इंडिया को सधी हुई शुरुआत दिलाई. दोनों बल्लेबाजों ने पहले 10 ओवर में पिच को परखा. शुरुआत में दोनों धीमे रहे लेकिन बाद में तेजी से रन बनाए.

दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 127 रनों की बेहतरीन साझेदारी हुई. शर्मा को 57 के निजी स्कोर पर विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराकर नाथन कल्टर नाइल ने इंडिया को पहला झटका दिया.

70 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाने वाले शर्मा के पवेलियन लौटने के बाद कप्तान विराट कोहली पिच पर आए और उन्होंने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया.

कोहली ने धीमी शुरुआत की. उन्होंने दूसरे छोर पर खड़े धवन को अधिक स्ट्राइक दी और सलामी बल्लेबाज ने भी उन्हें निराश नहीं किया. उन्होंने वनडे में अपना 17वां जबकि वर्ल्‍ड कप मुकाबलों में तीसरा शतक जड़ा.

Read Also  India South Africa T20 रांची मैच के लिए टिकट दर 1100 से 10 हजार, जानिए टिकट खरीदने के जरूरी नियम

धवन (117) का महत्वपूर्ण विकेट मिशेल स्टार्क ने चटकाया. कोहली और धवन के बीच 93 रनों की साझेदारी हुई. धवन ने 109 गेंदों की अपनी पारी में 16 चौके लगाए.

इसके बाद, कोहली ने हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर तेजी से भारतीय पारी को आगे बढ़ाया. अंत के 10 ओवरों में दोनों बल्लेबाजों ने आस्टेलियाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली.

दोनों बल्लेबाज मिलकर इंडिया के कुल योग को 300 के पार ले गए. तेजी से रन बनाने के चक्कर में पांड्या 48 के निजी स्कोर पर पैट कमिंस का शिकार हुए. उन्होंने 27 गेंदों की अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के जड़े.

पांड्या और कोहली के बीच 81 रनों की साझेदारी हुई. आॅलराउंडर के पवेलियन लौटने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने कोहली के साथ मोर्चा संभाला.

Read Also  India South Africa T20 रांची मैच के लिए टिकट दर 1100 से 10 हजार, जानिए टिकट खरीदने के जरूरी नियम

धोनी को 27 के निजी स्कोर पर स्टोइनिस ने आउट किया. स्टोइनिस ने कोहली को भी पवेलियन भेजा. भारतीय कप्तान ने 77 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के की मदद से 82 रन बनाए.

लोकेश राहुल 11 रन बनाकर नाबाद रहे. आस्ट्रेलिया की ओर से कमिंस, स्टार्क, कल्टर नाइल को एक-एक विकेट मिला जबकि स्टोइनिस ने दो विकट चटकाए.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top
Adipurush में प्रभास बने श्रीराम, टीजर का मजाक उड़ा प्‍यार वाला राशिफल: 4 अक्‍टूबर 2022 रांची के TOP Selfie Pandal लव राशिफल: 3 अक्‍टूबर 2022 India की सबसे सस्‍ती EV Car