India vs Australia 2nd T-20: टीम इंडिया ने कैसे आस्‍ट्रेलिया को हराया, ये हैं जीत के 5 हीरो

by

टीम इंडिया (Team India) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 194 रन बनाए थे भारत को 195 रनों का लक्ष्य दिया था. इस टारगेट को भारत ने धवन, कोहली पांड्या की शानदार पारी के दम पर 19.4 ओवर में हासिल किया.

अब सीरीज का अगला मैच 8 दिसंबर को होने वाला है टीम इंडिया की कोशिश होगी कि वो सीरीज को 3-0 से जीते. यहां हम आपको बताने वाले हैं किन 5 हीरो के कारण टीम इंडिया ये मैच जीती.

1- धवन की धमाकेदार पारी: शिखर धवन पिछले कुछ मैच में रन बना रहे थे लेकिन ठोस शुरूआत के बाद बड़े स्कोर अपनी में इनिग्स को बदल नहीं पा रहे थे. सिडनी में दूसरे टी-20 में धवन ने लोकेश राहुल के साथ अच्छी साझेदारी की टीम को मजबूत स्टार्स दिलाई. जिसका फायदा धवन को हुआ उन्होंने 52 रनों की पारी खेली जीत की नींव रखी.

2- कोहली ने मैच पलटा: विराट कोहली को चेज मास्टर के रुप में जाना जाता है इस बार भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला. जब भारत के तीन विकेट गिर चुके थे उसके बाद विराट ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एंड्रूय टाय के 15वें ओवर में 17 रन बटोरे मैच में टीम इंडिया को वापसी करवा दी. विराट कोहली ने तोबड़तोड़ 24 गेंदों पर 40 रनों की पारी खेली.

3- अय्यर ने एक ओवर में किया आक्रमण: श्रेयस अय्यर ने भले ही टीम इंडिया के लिए सिडनी के मैदान 12 रनों की पारी खेली लेकिन एडम जैम्पा के 18 ओवर में अय्यर ने एक छक्का एक चौका लगाकर पूरे मैच को पलट दिया था जिसके बाद दबाव भारतीय टीम की जगह ऑस्ट्रेलिया पर आया था.

4- पांड्या का पावरफुल नॉक: इस जीत का कोई असली हीरो हैं तो वो कोई नहीं हार्दिक पांड्या है क्योंकि कप्तान विराट कोहली के आउट होने के बाद उन्होंने पारी को आगे बढ़ाते हुए जीत का स्वाद भारतीय टीम को चखाया. हार्दिक पांड्या ने सिडनी के मैदान पर 22 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेली जिसमें दो छक्के तीन चौके शामिल है. टीम इंडिया को दूसरे टी-20 में जीत के लिए आखिरी ओवर में 14 रनों की दरकार थी जिसमें पांड्या ने सैम्स की पहली गेंद पर दो रन लिए उसके बाद दूसरी गेंद पर छक्का लगाया, तीसर गेंद डॉट चौथी गेंद पर छक्का लगा दिया. हार्दिक को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

5-नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया की नचाया: भारतीय टीम के नए यॉर्कर किंग टी नटराजन का ये दूसरा टी-20 मैच था. नटराजन के कारण ऑस्ट्रेलिया टीम भारत को सिडनी में 200 के पार का टारगेट नहीं दे पाई. जहां एक टीम इंडिया के गेंदबाज रन लूटा रहे थे वहीं नटराजन ने कसी हुई गेंदबाजी की. नटराजन ने चार ओवर में 20 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए.

Categories Cricket

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.