Independence Day: इस साल PM मोदी के भाषण में हो सकते हैं कई बड़े ऐलान

by

New Delhi: 15 अगस्त को इस साल भारत का 73वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा. कोरोना संकट के चलते इस साल लाल किले पर आयोजित होने वाले समोराह में कई बदलाव देखने को मिलेंगे. इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कई अलग चीजों पर भाषण देने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस भाषण में पीएम मोदी अगले आर्थिक पैकेज की ओर इशारा कर सकते हैं. इसी के साथ देशभर में हेल्थ कार्ड जारी होने का ऐलान भी किया जा सकता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस साल इंडस्ट्री के लिए भी बड़े ऐलान संभव हैं. वहीं आत्मनिर्भर भारत को लेकर भी पीएम मोदी कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं.

अलग होगा इस साल का आयोजन

इस साल 15 अगस्त का आयोजन हर साल के आयोजन से अलग होगा. इस साल प्रधानमंत्री लाल किले की प्राचीर से संबोधन तो देंगे लेकिन इस बार कई बदलाव देखने को भी मिलेंगे. वजह है कोरोना संकट. इस साल सभी राज्यों को बड़े जुलूसों से बचने के लिए कहा गया है औऱ ज्यादा से ज्यागा टेकनोलॉजी का इस्तेमाल करने को कहा गया है.कोरोना संकट को देखते हुए लाल की तमाम जगहों पर खास कोटिंग की जा रही है.

Read Also  मांडर उपचुनाव कब होगा, चुनाव आयोग ने किया तारीखों का ऐलान

इसमें लाल किले के मंच से लेकर प्राचीर रेलिंग भी शामिल है. यह कोटिंग कोरोना वायरस को 5-7 दिन तक पनपने नहीं देती. इस साल एक बड़ा बदलाव ये भी होगा कि इस साल लाल किले पर होने वाले जश्न में बच्चों को शामिल नहीं किया जाएगा. ये कदम उनकी सुरक्षा के लिए उठाया गया है. इस साल डेढ़ हजार कोरोना वारियर्स को इस समारोह में शामिल किया जाएगा इनमें पुलिस पैरामिलिट्री फोर्सेज के जवान होंगे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.