Extra Income: Ideas and Tips for Increasing Your Earnings

Youtuber के घर इनकम टैक्‍स रेड में 24 लाख कैस मिले

यूट्यूब (Youtube) चैनल्‍स को कमाई के अच्‍छे जरिए के रूप में देखा जाता है बशर्ते कि आपके ढेरों सब्‍सक्राइबर्स हों और खूब व्‍यूज आते हों. लेकिन क्‍या यूट्यूब के जरिए भी अनैतिक कमाई की जा सकती है. उत्तर प्रदेश में एक यूट्यूबर पर पड़े छापे के बाद यह सवाल खड़ा हुआ है.

आयकर विभाग को एक यूट्यूबर के घर पर छापेमारी के बाद 24 लाख रुपये नकद मिले हैं. यूट्यूबर का परिवार खुद को पाक-साफ बता रहा है, जबकि पुल‍िस मामले की जांच कर रही है.

रिपोर्ट के अनुसार, तस्‍लीम नाम का युवक कुछ साल से अपना यूट्यूब चैनल चला रहा है. वह बरेली का रहने वाला है.

रिपोर्ट के अनुसार, तस्‍लीम ने अपने यूट्यूब चैनल से 1 करोड़ रुपये की कमाई की है.

यूट्यूबर पर आरोप है कि उसने अवैध तरीके से कमाई की है. हालांकि तस्‍लीम का परिवार इन आरोपों से इनकार कर रहा है. तस्‍लीम के भाई फ‍िरोज का दावा है कि उनका भाई शेयर मार्केट से जुड़े वीडियो बनाता है. वह अपनी इनकम पर टैक्‍स भी जमा करता है.

फ‍िरोज के मुताबिक, उनका भाई अपना यूट्यूब चैनल ‘ट्रेडिंग हब 3.0’ (Trading Hub 3.0) चलाता है. तस्‍लीम के परिवार का दावा है कि यूट्यूब से हुई 1.2 करोड़ रुपये की आय से वह पहले ही 4 लाख रुपये टैक्‍स दे चुके हैं.

फ‍िरोज ने कहा कि हम कोई गलत काम नहीं करते. हम अपना यूट्यूब चैनल चलाते हैं, जिससे हमें अच्छी आमदनी होती है. छापेमारी एक सोची-समझी साजिश है. तस्लीम की मां का भी यही कहना है कि उनके बेटे को गलत तरीके से फंसाया जा रहा है.

READ:  BBC के भारतीय कार्यालयों में आयकर विभाग का सर्च ऑपरेशन

पुलिस की ओर इस बारे में अभी कोई प्रतिक्र‍िया सामने नहीं आई है. छापे में मिले नकद 24 लाख रुपयों के बारे में भी कुछ साफतौर पर नहीं बताया गया है.

पिछले 10 सालों से रांची में डिजिटल मीडिया से जुड़ाव रहा है. Website Designing, Content Writing, SEO और Social Media Marketing के बदलते नए तकनीकों में दिलचस्‍पी है.

Sharing Is Caring:

Leave a Reply

%d bloggers like this: