Nissan Magnite को क्रैश टेस्ट में मिली 4 रेटिंग स्टार, सेफ कार की लिस्ट में हुई शामिल

by

देश की सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट एसयूवी Nissan Magnite ने अपनी किफायती कीमत के मामले में सबको चौंका दिया था और अब एक बार फिर इस गाड़ी ने सभी को चौंका दिया है. हाल ही में Asean NCAP Crash Test में Magnite को चार स्टार मिले हैं, और ये रेटिंग सेफ्टी के लिहाज से काफी अच्छी मानी जाती है. ऐसे में जो लोग इस गाड़ी को खरीदने की सोच रहे हैं उनके लिए ये काफी बड़ी बात है.

ये है कार की कीमत

कंपनी ने Magnite की कीमत को इंट्रोडक्टरी रखा है जोकि 31 दिसंबर तक है, उसके बाद कीमत में बढ़ोतरी होगी. माना जा रहा है कि कंपनी इस गाड़ी की कीमत में 60 हजार रुपये तक का इजाफा कर सकती है. Magnite में 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन और 10 वेरिएंट दिए गए हैं. इसकी एक्स शो रूम कीमत 4.99 लाख रुपये से 9.59 लाख रुपये के बीच है. कीमत के हिसाब से नई Magnite काफी इम्प्रेस करती है.

Read Also  Tata Altroz electric car सिंगल चार्ज पर चलेगी 500 KM, Price में मिलेगा सब्सिडी का फायदा

डिजाइन और स्पेस

नई Magnite का डिजाइन बोल्ड है. इसका फ्रंट, साइड और बैक प्रोफाइल काफी बेहतर तरीके से डिजाइन किया गया है. यह कहीं से भी आपको छोटी एसयूवी नहीं लगती. इसके फ्रंट ग्रिल, टेल लाइट्स और अलॉय वील्स का डिजाइन भी काफी कूल लगता है.कंपनी ने इसके इंटीरियर के डिजाइन को काफी सिंपल रखा है. इसकी प्लास्टिक की क्वॉलिटी और फिट फिनिश ठीक है. वहीं इसमें स्पेस काफी अच्छा मिल जाता है, फ्रंट और रियर दोनों सीटों पर अच्छा हेड और लेगरूम मिलता है. इसके अलावा इसमें काफी अच्छे फीचर्स भी दिए गये हैं. इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट दिया है जोकि वायरलेस ऐपल कार प्ले-एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है. इसके अलावा इसमें क्रूज कंट्रोल,360 डिग्री अराउंड व्यू कैमरा, एयर प्यूरिफायर, वायरलेस मोबाइल चार्जर और जेबीएल के स्पीकर्स जैसे फीचर्स भी हैं.

Read Also  Electric Car खरीदने के लिए अधिक खर्च करने को तैयार हैं 90% कस्‍टमर

इंजन और परफॉरमेंस- Nissan Magnite में 1.0 लीटर का ही पेट्रोल इंजन दिया है जोकि दो ट्रिम में मिलेगा. एक नजर इंजन डिटेल्स पर

  • इंजन: 1.0L पेट्रोल
  • पावर: 72 PS
  • टॉर्क: 96 NM
  • गियर्स: 5 स्पीड मैन्युअल
  • माइलेज: 18.75 kmpl
  • इंजन: 1.0L टर्बो पेट्रोल
  • पावर: 100 PS
  • टॉर्क: 152/160 NM
  • गियर्स: CVT
  • माइलेज: 17.7/20 kmpl

इसका 1.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन पावर के मामले में निराश होने का मौका नहीं देता. हाइवे पर ओवरटेकिंग करते समय भी पावर भरपूर मिलती है. ऑटोमैटिक (CVT) गियरबॉक्स के साथ इसका कॉम्बिनेशन काफी शानदार रहता है, इसकी हैंडलिंग और राइड क्वालिटी भी निराश नहीं होने देती. लेकिन इसके सस्पेंशन हार्ड जरूर हैं लेकी खराब रास्तों पर आसानी से भी निकलने में मदद करते हैं. कैबिन में आवाज़ जरूर आती है लेकिन यह आपको ज्यादा परेशान नहीं करती. लेकिन अगर आपका बजट ज्यादा नहीं है तो आप इसके नार्मल पेट्रोल इंजन की तरफ जा सकते हैं, जिसकी परफॉरमेंस भी अच्छी है.

Read Also  Tata Altroz electric car सिंगल चार्ज पर चलेगी 500 KM, Price में मिलेगा सब्सिडी का फायदा

इन कारों से है टक्कर

नई Nissan Magnite का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, किआ सॉनेट, टाटा नेक्सॉन फोर्ड इको स्पोर्ट और महिंद्रा XUV300 जैसी गाड़ियां से होगा. अगर आप एक ऐसी कॉम्पैक्ट एसयूवी खरीदने का मन बना रहे हैं जिसमें बढ़िया लुक्स,फीचर्स, स्पेस और परफॉरमेंस हो और आप अपने बजट को ज्यादा स्ट्रेच नहीं करना चाहते तो यह गाड़ी आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है. फिलहाल कीमत के मामले में यह वैल्यू फॉर मनी भी है.

Categories Car

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.