बिहार में 16 जुलाई से लेकर 31 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन

बिहार में 16 जुलाई से लेकर 31 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन

Patna: बिहार में 16 जुलाई से लेकर 31 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है. मंगलवार को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में इस पर सहमति बनी है. उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ये जानकारी दी है.

अभी तक जो प्रारंभिक जानकारी मिल रही है उसके अनुसार 16 जुलाई से लगने जा रहे लॉकडाउन के दौरान इमरजेंसी सेवा को छोड़कर परिवहन सेवा, शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थल पूरी तरह से बंद रहेंगे. वहीं सब्जी और फलों की दुकानें सुबह और शाम को खुलेंगी लेकिन यदि किसी दुकानदारों को यह ध्यान रखना होगा कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरी तरह पालन हो रहा है या नहीं. राज्य की सीमाएं पूरी तरह से सील रहेंगी. बिहार की सीमा में आने जाने के लिए पास की जरूरत होगी.

इस बीच बिहार गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. पिछले दो दिनों से राज्य में रोज एक हजार से अधिक कोरोना संक्रमित राज्य में मिले हैं. हालांकि बिहार में कोरोना संक्रमितों के ठीक होने का दर अभी 71 प्रतिशत है, जो राष्ट्रीय औसत से काफी अच्छा है. वहीं, 12,364 कोरोना के मरीज ठीक होकर घर भी चले गए हैं.

बिहार भाजपा ऑफिस में भी कोरोना ने दी दस्तक, 24 संक्रमित मिले

राजधानी पटना के बिहार भाजपा ऑफिस के 24 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. मंगलवार बिहार प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कुल 110 लोगों का सैम्पल लिया गया था जिसमें 24 की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

PMCH के कोरोना संक्रमित डॉक्टर की मौत, पटना एम्स में चल रहा था इलाज

राजधानी पटना से एक बड़ी खबर आ रही है, जहां पीएमसीएच के डॉक्टर की कोरोना से इलाज के दौरान पटना एम्स में मौत हो गई है. पीमसीएच के ईएनटी विभाग में पदस्थापित डॉक्टर एन के सिंह कुछ दिन पहले कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. जिसके बाद उन्हें आइसोलेट कर दिया गया था. एन के सिंह की हालत बिगड़ने के बाद डॉक्टरों ने पटना एम्स रेफर कर दिया और वहां उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था. 

बिहार सरकार के मंत्री सहित 1116 नए कोरोना संक्रमित मिले

बता दें कि सोमवार को बिहार सरकार में ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. वह दो दिन पहले जमालपुर विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर लौटे थे. दूसरी ओर, स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य के  सभी 38 जिलों में सोमवार को 1116 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई. इसके साथ ही, राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17,421 हो गयी. वहीं, राज्य में एक डॉक्टर की भी संक्रमण से मौत हो गई. राज्य में कोरोना संक्रमण से किसी डाक्टर की मौत का यह पहला मामला है. एम्स, पटना के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 54 वर्षीय डॉ अश्वनी नंदकुलियार की मौत हो गयी. वे गया में जेनरल फिजिशियन थे और निजी क्लीनिक चलाते थे. इसके साथ ही 9 संक्रमित मरीजों की मौत हो गयी. 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top