कश्‍मीर पर इमरान खान बोले- 370 की बहाली तक भारत से नहीं होगी कोई बात

by

Islamabad: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pak PM Imran Khan) ने रविवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर का स्वायत्त दर्जा बहाल होने तक भारत से कोई भी बातचीत संभव नहीं है. इस्लामाबाद में डिजिटल मीडिया के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत के दौरान भारत के साथ वार्ता की संभावनाओं को लेकर पूछे गए एक सवाल पर खान ने यह प्रतिक्रिया दी.

भारत पर पाक को अस्थिर करने का आरोप

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर का स्वायत्त दर्जा बहाल होने तक भारत के साथ बातचीत संभव नहीं है. उन्होंने दावा किया कि भारत को छोड़कर हमारा किसी के साथ भी शत्रुतापूर्ण संबंध नहीं है. पाकिस्तान को अस्थिर करने की कोशिश कर रहा है भारत.

Read Also  झारखंड में कोरोना पर कड़े निर्णय लेने से पहले हेमंत सोरेन ने बुलाई वर्चुवल सर्वदलीय बैठक

भारत अंतरराष्ट्रीय समुदाय को स्पष्ट रूप से बता चुका है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म किया जाना उसका आंतरिक मामला है. भारत पहले ही पाकिस्तान को वास्तविकता स्वीकार करने और भारत विरोधी तमाम झूठे प्रपंचों से दूर रहने को कह चुका है.

इमरान बोले- भारत ने कश्‍मीर हड़प लिया

बता दें कि इससे पहले कई बार इमरान खान कश्मीर का नाम लेते हुए भारत पर कई आरोप लगा चुके हैं. पिछले साल उन्होंने बताया था कि साल 2018 में प्रधानमंत्री बनने के बाद मैंने भारत को शांति का प्रस्ताव दिया था. इसके अलावा भारतीय नेतृत्व से कहा था कि अगर वे शांति की ओर एक कदम उठाएंगे तो पाकिस्तान दो कदम उठाएगा.

Read Also  झारखंड में कोरोना से मर रहे मरीज और 7 जिलों में पीएम केयर्स फंड से मिले 100 वेंटिलेटर बेकार

इमरान खान ने आरोप लगाया कि भारत ने शांति की ओर बढ़ने की बजाय कश्मीर को हड़प लिया और अन्याय की नई शुरुआत कर दी। उन्होंने कहा कि भारत ने कश्मीर की सैन्य घेराबंदी कर दी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.